Monday, Jun 17 2019 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत
  • तेल टैंकरों पर हमले के लिए ईरान जिम्मेदार: मोहम्मद बिन सलमान
  • रूस में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, सात घायल
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता को बागडोर सौंपेगी
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा
राज्य


अपमान से निराश होकर बनाया मोर्चा, अब पीछे हटने का सवाल नहीं : शिवपाल

अपमान से निराश होकर बनाया मोर्चा, अब पीछे हटने का सवाल नहीं : शिवपाल

लखनऊ 11 सितम्बर (वार्ता) नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि लगातार अपमान से निराश होकर उन्होने मोर्चा का गठन किया है जो अगले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी ताकत का अहसास कराने के लिये तैयार है।

श्रीकृष्ण वाहिनी संस्था के राज्य सम्मेलन में शिरकत करने आये श्री यादव ने अपने संबोधन में कहा “ हम तो सिर्फ सम्मान के भूखे हैं। हमने तो समाजवादी पार्टी में भी सिर्फ नेताजी (मुलायम सिंह यादव) तथा अपने लिए सम्मान मांगा था। अब हमारा कदम पीछे नहीं हटेगा। हमारे साथ काफी लोग आ गए हैं, पूर्व मंत्री कमाल यूसुफ के साथ पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य भी हमारे साथ हैं। हम बड़ा कदम बढ़ा रहे हैं। ”

सपा में वापसी की सभी संभावनाओं को नकारते हुये उन्होने साफ कहा कि अब वह शीघ्र ही राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन करेंगे। उन्होने कहा कि उन्हें कभी पद की लालसा नही रही। यही कारण रहा कि लंबे संघर्ष के बाद 1994 मे उन्हें तब विधायक बनने का मौका मिला, जब नेताजी मुलायम सिंह केंद्र की राजनीति करने लगे। उन्होने कहा कि आजकल लोग तुरंत बड़ा पद चाहतें हैं। समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन में इन बातों का ध्यान रखा जायेगा।

मोर्चा अगले लोकसभा चुनाव में अपने 80 प्रत्याशी उतारेगा। इसके लिये योजना बनायी जा रही है। इस चुनाव में मोर्चा अपनी ताकत का अहसास करायेगा।

More News
पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

16 Jun 2019 | 11:53 PM

जम्मू 16 जून(वार्ता) पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा(एलओसी) से लगे इलाकों पर रविवार को बिना उकसावे की गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

see more..
ममता सोमवार को सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक

ममता सोमवार को सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक

16 Jun 2019 | 11:53 PM

कोलकाता 16 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार अपराह्न तीन बजे 14 मेडिकल काॅलेज एवं अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों के 28 प्रतिनिधियों के साथ सचिवालय ‘नबन्ना’ में बैठक करेंगी।

see more..
लू लगने से औरंगाबाद, गया और नवादा में 61 लोगों की मौत

लू लगने से औरंगाबाद, गया और नवादा में 61 लोगों की मौत

16 Jun 2019 | 11:03 PM

पटना 16 जून (वार्ता) बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी में लू लगने के कारण औरंगाबाद, गया और नवाद जिले में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है।

see more..
image