Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
राज्य


अपमान से निराश होकर बनाया मोर्चा, अब पीछे हटने का सवाल नहीं : शिवपाल

अपमान से निराश होकर बनाया मोर्चा, अब पीछे हटने का सवाल नहीं : शिवपाल

लखनऊ 11 सितम्बर (वार्ता) नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि लगातार अपमान से निराश होकर उन्होने मोर्चा का गठन किया है जो अगले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी ताकत का अहसास कराने के लिये तैयार है।

श्रीकृष्ण वाहिनी संस्था के राज्य सम्मेलन में शिरकत करने आये श्री यादव ने अपने संबोधन में कहा “ हम तो सिर्फ सम्मान के भूखे हैं। हमने तो समाजवादी पार्टी में भी सिर्फ नेताजी (मुलायम सिंह यादव) तथा अपने लिए सम्मान मांगा था। अब हमारा कदम पीछे नहीं हटेगा। हमारे साथ काफी लोग आ गए हैं, पूर्व मंत्री कमाल यूसुफ के साथ पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य भी हमारे साथ हैं। हम बड़ा कदम बढ़ा रहे हैं। ”

सपा में वापसी की सभी संभावनाओं को नकारते हुये उन्होने साफ कहा कि अब वह शीघ्र ही राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन करेंगे। उन्होने कहा कि उन्हें कभी पद की लालसा नही रही। यही कारण रहा कि लंबे संघर्ष के बाद 1994 मे उन्हें तब विधायक बनने का मौका मिला, जब नेताजी मुलायम सिंह केंद्र की राजनीति करने लगे। उन्होने कहा कि आजकल लोग तुरंत बड़ा पद चाहतें हैं। समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन में इन बातों का ध्यान रखा जायेगा।

मोर्चा अगले लोकसभा चुनाव में अपने 80 प्रत्याशी उतारेगा। इसके लिये योजना बनायी जा रही है। इस चुनाव में मोर्चा अपनी ताकत का अहसास करायेगा।

image