Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य


रावत, अांबेडकर ने की हार्दिक से मुलाकात

अहमदाबाद, 11 सितंबर (वार्ता) पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल से आज यहां उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तथा संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर के पौत्र और पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर ने मुलाकात की।
किसानों की कर्जमाफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में जेल में बंद अपने साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से यहां अपने आवास ग्रीनवुड रिसार्ट में आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को उपवास के 14 वें दिन सात सितंबर को उन्हें पहले सरकारी अस्पताल में और बाद में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद 9 सितंबर को वापस वह अपने आवास पर आकर अनशन पर बैठ गये। आज कुल मिला कर उनके अनशन का 18 वां दिन है।
श्री रावत ने हार्दिक को अनशन तोड़ने और उनकी लड़ाई को दिल्ली तक ले जाने की सलाह दी। दूसरी ओर श्री आंबेडकर ने भी उनसे मुलाकात कर उन्हें समर्थन दिया। उनके अलावा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र और कांग्रेस विधायक अमित जोगी ने भी आज हार्दिक से मुलाकात की।
इस बीच, समझा जा रहा है कि हार्दिक के उपवास को समाप्त कराने के लिए उनके समर्थकों और पाटीदार समाज के नेताओं के बीच बैठकों का सिलसिला जारी है। राज्य की भाजपा सरकार ने उनके उपवास को कांग्रेस प्रेरित बताया है।
इस बीच, हार्दिक ने आज ट्विट कर आरोप लगाया कि उनके उपवास आंदोलन को तोड़ने और रोकने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आदेश पर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पुलिस अधिकारी और डीसीपी जयपाल राठौड़ को उन्हें मारने और उनके साथियों को धमकाने का काम दिया हैं। उनके निवास पर आ रहे लोगों को रोकने के लिए यह पुलिस अधिकारी सब कुछ करने के लिए तैयार हैं।
रजनीश
वार्ता
image