Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

राष्ट्रीय लीड गडकरी गंगा दो अंतिम लखनऊ

बड़ौत में दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने के बाद जनता वैदिक इंटर कॉलेज में आयोजित एक जनसभा के पहले श्री गडकरी ने दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग खेकड़ा शामली खंड परियोजना के साथ 33 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा दिल्ली के पास खेकड़ा से शामली प्रथम खंड तक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 बी की कुल 61.409 किलोमीटर की होगी, जिस पर अनुमानित 726 करोड़ की लागत आने का अनुमान लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि यह परियोजना अप्रैल 2020 करीब 18 माह में पूरी हो जाएगी। इससे सड़क के साथ-साथ क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश की तस्वीर बड़ी तेजी से बदल रही है। देहात क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र तक विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम किसानों के गन्ने से चीनी के साथ साथ शीरे से एथेनॉल भी बनाएंगे।
श्री गडकरी ने कहा केंद्र सरकार का लक्ष्य हर व्यक्ति को विकास से जोड़ना, हर गांव को कनेक्टिविटी देना, इंटरनेट से जोड़ना, हर घर में गैस कनेक्शन के साथ-साथ गांव गरीब मजदूर के भविष्य को बदलना है। किसानों की आमदनी को दोगुना किया जाएगा और गन्ने के उत्पादन को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश का किसान नई-नई टेक्नोलॉजी अपना कर गन्ने के उत्पादन को बढ़ा रहा है। जहां पहले 9.30 प्रतिशत की रिकवरी होती थी आज वही गन्ने से 10.30 प्रतिशत की शुगर रिकवरी हो रही है। जिससे उत्तर प्रदेश का किसान तरक्की की ओर बढ़ रहा है।
सं प्रदीप तेज
वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image