Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय लीड गडकरी गंगा दो अंतिम लखनऊ

बड़ौत में दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने के बाद जनता वैदिक इंटर कॉलेज में आयोजित एक जनसभा के पहले श्री गडकरी ने दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग खेकड़ा शामली खंड परियोजना के साथ 33 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा दिल्ली के पास खेकड़ा से शामली प्रथम खंड तक भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 बी की कुल 61.409 किलोमीटर की होगी, जिस पर अनुमानित 726 करोड़ की लागत आने का अनुमान लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि यह परियोजना अप्रैल 2020 करीब 18 माह में पूरी हो जाएगी। इससे सड़क के साथ-साथ क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि देश की तस्वीर बड़ी तेजी से बदल रही है। देहात क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र तक विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम किसानों के गन्ने से चीनी के साथ साथ शीरे से एथेनॉल भी बनाएंगे।
श्री गडकरी ने कहा केंद्र सरकार का लक्ष्य हर व्यक्ति को विकास से जोड़ना, हर गांव को कनेक्टिविटी देना, इंटरनेट से जोड़ना, हर घर में गैस कनेक्शन के साथ-साथ गांव गरीब मजदूर के भविष्य को बदलना है। किसानों की आमदनी को दोगुना किया जाएगा और गन्ने के उत्पादन को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश का किसान नई-नई टेक्नोलॉजी अपना कर गन्ने के उत्पादन को बढ़ा रहा है। जहां पहले 9.30 प्रतिशत की रिकवरी होती थी आज वही गन्ने से 10.30 प्रतिशत की शुगर रिकवरी हो रही है। जिससे उत्तर प्रदेश का किसान तरक्की की ओर बढ़ रहा है।
सं प्रदीप तेज
वार्ता
More News
मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

मिश्र की रामनवमी पर शुभकामनाएं

16 Apr 2024 | 4:23 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामनवमी (17 अप्रैल) के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
मुख्यमंत्री अब कुंडलपुर पहुंचेंगे, आचार्य पद पदारोहण समारोह में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री अब कुंडलपुर पहुंचेंगे, आचार्य पद पदारोहण समारोह में होंगे शामिल

16 Apr 2024 | 4:15 PM

भोपाल, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थक्षेत्र कुंडलपुर में अपरान्ह आयोजित “आचार्य पद पदारोहण” समारोह में शामिल होंगे।

see more..
दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ से किया नामांकनपत्र दाखिल

दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ से किया नामांकनपत्र दाखिल

16 Apr 2024 | 4:11 PM

राजगढ, 16 अप्रैल (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज राजगढ़ संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकनपत्र दाखिल किया।

see more..
image