Thursday, Sep 20 2018 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
राज्य Share

मुख्यमंत्री का जनता को तोहफा, बिजली दरों में बड़ी कटौती

चंडीगढ़, 11 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा देते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह की खपत पर बिजली दर 4.50 रुपये से घटा कर 2.50 रुपये प्रति यूनिट करने की आज घोषणा की।
श्री खट्टर ने राज्य विधानसभा के मौनसून सत्र में अपनी घोषणा में आगे कहा कि यदि परिवार की बिजली खपत मासिक 50 यूनिट तक रहती है तो उसके लिये यह दर दो रुपए प्रति यूनिट होगी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से 200 यूनिट खपत पर उपभोक्ताओं को प्रतिमाह लगभग 437 रुपए का लाभ होगा जोकि अब तक की दरों के मुकाबले 46.6 प्रतिशत कम है। उन्होंने कहा कि इस घोषणा से 500 यूनिट तक खपत करने वाले उपभोक्ताओं को भी लाभ होगा तथा बिजली बिल मासिक आधार पर भरे जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घोषणा से राज्य के लगभग 41.53 लाख घरेलू उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिजली की दरे कम करने का वादा किया था जिसे आज पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने गत चार सालों में अनेक अभूतपूर्व और आमूलचूल परिवर्तन वाले कार्य किए हैं। सरकार ने राज्य को केरोसिन मुक्त बनाया है। राज्य में देश का पहला कौशल विकास विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है। सरकार ने पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों की योग्यता निर्धारित की है जिससे राज्य में पढ़ी लिखी पंचायतें बनी हैं। सरकार ने अधिकारों का विकेंद्रीकरण कर अंतर राज्य परिषद की तर्ज पर अंतर जिला परिषद का गठन किया है जो दस करोड़ तक नहीं बल्कि अब 25 करोड़ रूपये तक के विकास कार्य कराने के फैसले खुद ले सकेंगी। इसके अलावा सरकार ने पेंशन वितरण में पारदर्शिता सुनिश्चत करने के लिये इसे ऑन लाईन कर दिया है।
रमेश1957
वार्ता
More News
राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

19 Sep 2018 | 11:37 PM

बेंगलुरु 19 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कामकाज पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ‘कमीशन एजेंट’ के रूप में काम कर रही है और रिश्वत लेकर स्थानान्तरण किये जा रहे हैं।

 Sharesee more..

क्रांतिकारी नेता कोटेश्वरम्मा का निधन

19 Sep 2018 | 11:34 PM

 Sharesee more..

लुईस मरांडी ने चलाया स्वच्छता अभियान

19 Sep 2018 | 11:23 PM

 Sharesee more..
जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

19 Sep 2018 | 11:22 PM

श्रीनगर 19 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने पंचायत और स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में बुधवार को हिस्सा लेने की घोषणा की है

 Sharesee more..
image