Friday, Mar 29 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा की उलटी गिनती शुरू, देश को जल्द मिलेगा नया प्रधानमंत्री:अखिलेश

भाजपा की उलटी गिनती शुरू, देश को जल्द मिलेगा नया प्रधानमंत्री:अखिलेश

लखनऊ, 11 सितम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 50 सालों तक सत्ता में बने रहने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और अगले 50 हफ्तों के भीतर देश को नया प्रधानमंत्री मिलना तय है।

वाराणसी से चलकर यहां आये साइकिल यात्रियों को संबोधित करते हुये श्री यादव ने मंगलवार को कहा कि जनता भाजपा के बोझ से छुटकारा चाहती है। सरकार की जिम्मेदारी मंहगाई खत्म करने की है लेकिन केन्द्र सरकार ने जब विपक्ष आन्दोलित था, डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी। किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिला। जीएसटी से व्यापारी परेशान हैं। महिलाओं बच्चियों की इज्जत सुरक्षित नहीं है। नौजवानों की नौकरी-रोजगार के अवसर बंद हैं। भाजपा अगले 50 साल तक सत्ता में बने रहने का दावा करती है जबकि जनता अगले 50 हफ्तों में ही अपना फैसला दे देगी। देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा।

उन्होनेे कहा कि देश में भाजपा की नीतियों से लोकतंत्र खतरे में है। भाजपा ने जनहित में एक भी काम नहीं किया। वह तो ऐसे फैसले करती है जिससे लोगों को परेशानी हो और उनमें दुःख पैदा हो। भाजपा की राज्य सरकार पेपर लीक का बहाना कर भर्ती रोक देती है। बिजली विभाग, टयूबवेल कर्मी, पुलिस भर्ती में पेपर लीक का बहाना बन गया। मुख्यमंत्री कभी 20 लाख, कभी चार लाख, कभी एक लाख और कभी 40 लाख और 70 लाख नौकरियां देने के वादे करते रहे है। वे कहते नौजवान अयोग्य हैं जबकि वस्तुतः सरकार अयोग्य है। उनके बयान धोखा देते हैं।

श्री यादव ने कहा “ भाजपा कहती है न्यायालय और जज हमारे हैं। हमारा कहना है कि हमारे पास जनता है। भाजपा सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी है। वह जाति में जाति निकालती है। वह प्रयोग करती है कि कैसे लोग दुःखी होते है। ” उन्होंने कहा मजबूरी में सिर मुंडाने वाले बीटीसी शिक्षकों के बारे में यह कहना कि उन्होंने पाप किए होंगे तो जो हर तीन चार दिन में सिर मुंडाते है तो उनके बारे में क्या कहा जायेगा। जैसे भ्रष्टाचार दिखाई नहीं देता है वैसे डीएनए भी नहीं दिखता है। उन्होंने आह्वान किया कि चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। वोट ही एक रास्ता है जिससे लोकतंत्र बचाया जा सकता है।

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image