Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री दास ने कहा कि आजादी के 67 वर्षों के बाद भी स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो सुविधा लोगों को मिलनी चाहिए थी वह अभी तक नहीं मिल पाई थी। राज्य सरकार आम जनता को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्धता के साथ प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी 23 सितंबर को राजधानी रांची में कैंसर अस्पताल एवं चाईबासा और कोडरमा में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में झारखंड भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक शक्तिशाली देश बनाने में निर्णायक भूमिका अदा करेगा। विकास के साथ ही स्वस्थ झारखण्ड बनाना सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत बीमारी खुले में शौच करने और गंदगी से होती है। शहर, गांव, टोला और मुहल्ले में शौचालय का निर्माण हुआ है। इन शौचालयों का शत प्रतिशत इस्तेमाल हो यह सभी का जिम्मेदारी है।
श्री दास ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के क्षेत्रीय कार्यशाला में पुरस्कार पाने वाले राज्य के विभिन्न स्थानीय निकायों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के तहत हो रहे कार्यों में देश के राज्यों की श्रेणी में झारखंड का पहला स्थान है। स्वच्छता के क्षेत्र में आप सभी स्थानीय निकायों ने अच्छा कार्य किया है। इस कार्य के लिए उन्होंने सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं साफ-सफाई कर्मचारी को धन्यवाद दिया। उन्होंंने कहा कि सभी की मेहनत का ही परिणाम है कि आज झारखंड विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा कार्य कर रहा है।
सूरज रमेश
वार्ता
More News
अहमदाबाद में अपोलो ग्रुप ने जीनोमिक्स इंस्टीट्यूट किया लॉन्च

अहमदाबाद में अपोलो ग्रुप ने जीनोमिक्स इंस्टीट्यूट किया लॉन्च

24 Apr 2024 | 10:01 PM

अहमदाबाद, 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में अपोलो ग्रुप ने बुधवार को जीनोमिक्स इंस्टीट्यूट लॉन्च किया। अपोलो हॉस्पिटल्स के ग्रुप मेडिकल डायरेक्टर डॉ अनुपम सिब्बल ने इस अवसर पर कहा कि अपोलो ग्रूप ने अहमदाबाद में गुजरात का पहला जीनोमिक्स इंस्टीट्यूट लॉन्च किया है। अपोलो ग्रूप ने जीनोमिक्स में अपने निवेश को दोगुना किया है।

see more..
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

24 Apr 2024 | 9:57 PM

अहमदाबाद, 24 अप्रैल (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये गुजरात में नडियाद के पास भारतीय रेलवे की वडोदरा-अहमदाबाद मुख्य लाइन पर 100 मीटर लंबाई का पहला स्टील ब्रिज लॉन्च किया गया।

see more..
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image