Thursday, Nov 15 2018 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में बस पलटने से दो की मौत, 44 घायल
  • सीरिया में हवाई हमले मेें 20 आईएस की मौत
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

दो वर्ष में गुजरात में एक लाख युवाओं को सरकारी सेवा में रोजगारः मुख्यमंत्री

दो वर्ष में गुजरात में एक लाख युवाओं को सरकारी सेवा में रोजगारः मुख्यमंत्री

गांधीनगर, 11 सितंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने त्वरित और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के जरिए दो वर्ष में एक लाख युवाओं को सरकारी क्षेत्र में रोजगार दिया है।

श्रम एवं रोजगार विभाग के तहत विभिन्न कार्यालयों में वर्ग-1 से वर्ग-3 तक के पदों के लिए 344 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए उन्होंने यह बात कही।

श्री रूपाणी ने कहा कि भूतकाल में कांग्रेस की सरकारों द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण वर्षों तक इस मामले में बैकलॉग रहा और भर्ती में अंतराल के कारण पद रिक्त रहे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पुराने बैकलॉग पदों को भरने के साथ पारदर्शी, भ्रष्टाचार रहित और सिर्फ योग्यता के आधार पर भर्ती कर युवाओं को सरकारी सेवा से जुड़ने का अवसर प्रदान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भूतकाल में सरकारी सेवा में भर्ती, पदोन्नति और स्थानांतरण के मामले में चलने वाली अनियमितता तथा सरकारी नौकरी के लिए दी जाने वाली रिश्वत को इस सरकार ने पारदर्शी भर्ती एवं जीपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में पुख्ता व्यवस्था से एक ही झटके में दूर कर दिया है। अब सिर्फ योग्यता और क्षमता के आधार पर ही नौकरी मिलती है, किसी को रिश्वत देने की या किसी जुगाड़ की नौबत नहीं आती।

श्रम एवं रोजगार मंत्री दिलीपकुमार ठाकोर ने इस अवसर पर कहा कि पिछले एक वर्ष में आईटीआई में 1000 से अधिक इंस्ट्रक्टर की भर्ती और पिछले पांच वर्ष में श्रम एवं रोजगार विभाग में 3400 से अधिक युवाओं को रोजगार अवसर दिए गए हैं। आगामी समय में 3000 से अधिक सीधी भर्ती की योजना है।

रजनीश

वार्ता

More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image