Friday, Mar 29 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य


नाबालिग से बलात्कार, मामला दबाने परिजन से मारपीट, 12 गिरफ्तार

कांकेर, 11 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ के कांकेर में एक नाबालिग से बलात्कार के बाद मामले को दबाने परिजन से मारपीट किए जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने बलात्कार का भी मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
कांकेर पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव ने बताया कि विष्णुपुर गाँव के पीजी-01 क्षेत्र में 65 वर्षीय विराशु विश्वास द्वारा तीन दिन पूर्व 14 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार किया गया था, जिसके बाद गाँव में बैठक बुलाई गयी थी और थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गयी। जिसमें 376 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
श्री ध्रुव ने बताया कि पीड़िता और उसकी माँ से मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ है। इस संबंध में दोनों को जांच के लिए बुलवाया गया है, जिसके उपरांत ही और तथ्य सामने आ पाएंगे। वहीं दूसरी ओर आज वायरल हुए विडियो से सनसनी फ़ैल गयी है। बताया जा रहा है कि विष्णुपुर में हुई इस घटना के बाद गाँव के लोग आरोपी के पक्ष में कूद पड़े हैं और पीड़िता को ही जिम्मेदार ठहराते एफआईआर दर्ज न करने का दबाव बनाने लगे।
वायरल वीडियों घटना उजागर होने के दिन की बताई जा रही है। बुजुर्ग पर आरोप लगने के बाद परिजनों और गांववालों ने मिलकर उलटे पीड़िता पर ही आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दिया, इसी बीच किसी शख्स ने अपने मोबाइल पर वीडियो शूट कर लिया जो आज सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहे लोगों की तफ्तीश कर कांकेर पुलिस काम कर रही है, मगर यहाँ सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों पर किस प्रकार से कार्यवाही की जाएगी।
करीम बघेल
वार्ता
image