Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:27 Hrs(IST)
image
राज्य


सिख भावनाओं को भड़काने वालों पर कार्रवाई होगी : लोंगोवाल

अमृतसर 11 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने सोशल मीडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की माँग की है।
भाई लोंगोवाल ने मंगलवार को कहा कि सोशल मीडिया पर सिख विरोधी प्रचार करने वालों के खिलाफ एसजीपीसी कानूनी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से फेसबुक्क पर ‘सिरफिरा चमार ’ नाम के एक खाते के जरिये सिख गुरू साहिबान और सिख शख़्सियतों को मज़ाक का पात्र बनाया जा रहा है, जिसकी तस्वीरे वायरल होने के कारण सिख जगत में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार ऐसे तत्वों को रोकने में असफल रही है।
भाई लोंगोवाल ने कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले लोगों के साथ सरकार की नरमी से पंजाब का माहौल बिगड़ रहा है। उन्होने कहा कि सिखों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने वाले लोगों विरुद्ध शिरोमणी समिति उच्च न्यायालय में भी जाएगी। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग के साईबर क्राइम सैल को सोशल मीडिया पर नज़र रखनी चाहिए परन्तु दुख की बात है कि शिकायत के बाद भी ऐसे लोग पुलिस की पहुँच से दूर रहते हैं।
शिरोमणि समिति प्रधान ने कहा कि उक्त फेसबुक खाते से दसवें गुरू श्री गुरु गोविन्द सिंह जी बारे बेहद घटिया किस्म की टिप्पणी की गई है। उन्होने कहा कि इस संबंधी पुलिस प्रशासन और साइबर क्राइम विभाग को शिकायतें भेज दी गई हैं। सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
image