Saturday, Sep 22 2018 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

मोहर्रम जुलूस के मार्ग को लेेकर मारपीट, तीन महिलाए गिरफ्तार

बहराइच, 11 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में श्रीराम कृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में मंगलवार को गणेश पूजा महोत्सव के लिए लगाए जा रहे पांडाल और मोहर्रम के जुलूस के मार्ग के विवाद के चलते महिला एवं युवकों ने मारपीट की और इस मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोतवाली नानपारा के श्रीरामकृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा पांडाल के पास से ही मोहर्रम के सातवीं का जुलूस निकलता है। इसको लेकर विवाद चल रहा था। रास्ते के विवाद को देखते हुए सोमवार को उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने गणेश पूजा समिति व मोहर्रम कमेटी के लोगों के बीच लिखित समझौता करवाया था। जिसके तहत जुलूस का रास्ता छोड़कर बैरीकेटिंग लगाने का काम मंगलवार को गणेश पूजा कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा कराया जा रहा था।
सूत्रों ने बताया कि इस बीच नई बस्ती निवासी मुन्नी बेगम ने मौके पर पहुंचकर विवाद शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर मुन्नी बेगम अपनी साथी अन्नू बेगम, बेबी, सलमान, रज्जन, शहनाज आदि के साथ दूसरे पक्ष के लोगों के घरों की ओर पहुंच गईं। यहां सभी ने दूसरे पक्ष के घरों की महिलाओं को बाहर निकालकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि कुछ महिलाओं को केरोसिन छिड़क कर जलाने का भी प्रयास किया गया। हमले में मोहल्ला निवासी संतोष व मंजू देवी समेत आधा दर्जन से ऊपर लोगों को चोट आई है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर एसडीएम नानपारा व सीओ के साथ प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव मौके पर पहुंच गए। लोगों के बयान दर्ज किए गए। जिसमें मोहर्रम कमेटी के सदर नसीम चौधरी व गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव ने मुन्नी बेगम के द्वारा हमला व उपद्रव किए जाने की पुष्टि की। प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव ने बताया कि पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर मुन्नी बेगम सहित करीब एक दर्ज़न महिला व पुरुषों के खिलाफ देर शाम मामला दर्ज कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती मोहल्ले में विवाद के बाद पूजा स्थल के निकट पीएसी की तैनाती कर दी गई है। पुलिस फोर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है। वहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की गई है। जो लोग फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।
सं तेज
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image