Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
राज्य


मोहर्रम जुलूस के मार्ग को लेेकर मारपीट, तीन महिलाए गिरफ्तार

बहराइच, 11 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में श्रीराम कृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में मंगलवार को गणेश पूजा महोत्सव के लिए लगाए जा रहे पांडाल और मोहर्रम के जुलूस के मार्ग के विवाद के चलते महिला एवं युवकों ने मारपीट की और इस मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोतवाली नानपारा के श्रीरामकृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा पांडाल के पास से ही मोहर्रम के सातवीं का जुलूस निकलता है। इसको लेकर विवाद चल रहा था। रास्ते के विवाद को देखते हुए सोमवार को उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने गणेश पूजा समिति व मोहर्रम कमेटी के लोगों के बीच लिखित समझौता करवाया था। जिसके तहत जुलूस का रास्ता छोड़कर बैरीकेटिंग लगाने का काम मंगलवार को गणेश पूजा कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा कराया जा रहा था।
सूत्रों ने बताया कि इस बीच नई बस्ती निवासी मुन्नी बेगम ने मौके पर पहुंचकर विवाद शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर मुन्नी बेगम अपनी साथी अन्नू बेगम, बेबी, सलमान, रज्जन, शहनाज आदि के साथ दूसरे पक्ष के लोगों के घरों की ओर पहुंच गईं। यहां सभी ने दूसरे पक्ष के घरों की महिलाओं को बाहर निकालकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि कुछ महिलाओं को केरोसिन छिड़क कर जलाने का भी प्रयास किया गया। हमले में मोहल्ला निवासी संतोष व मंजू देवी समेत आधा दर्जन से ऊपर लोगों को चोट आई है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर एसडीएम नानपारा व सीओ के साथ प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव मौके पर पहुंच गए। लोगों के बयान दर्ज किए गए। जिसमें मोहर्रम कमेटी के सदर नसीम चौधरी व गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव ने मुन्नी बेगम के द्वारा हमला व उपद्रव किए जाने की पुष्टि की। प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव ने बताया कि पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर मुन्नी बेगम सहित करीब एक दर्ज़न महिला व पुरुषों के खिलाफ देर शाम मामला दर्ज कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती मोहल्ले में विवाद के बाद पूजा स्थल के निकट पीएसी की तैनाती कर दी गई है। पुलिस फोर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है। वहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की गई है। जो लोग फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।
सं तेज
वार्ता
More News
तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 9:44 AM

हैदराबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के वारंगल और सूर्यापेट जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

see more..
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image