Sunday, Nov 18 2018 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भारत और ईरान ने की व्यापारिक सहयोग पर चर्चा
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 19 नवंबर)
  • इराक के साथ हों मजबूत संबंध: ईरान
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • आतंकियों के हमले में 18 सीरियाई सैनिकों की मौत
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

मोहर्रम जुलूस के मार्ग को लेेकर मारपीट, तीन महिलाए गिरफ्तार

बहराइच, 11 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में श्रीराम कृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में मंगलवार को गणेश पूजा महोत्सव के लिए लगाए जा रहे पांडाल और मोहर्रम के जुलूस के मार्ग के विवाद के चलते महिला एवं युवकों ने मारपीट की और इस मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोतवाली नानपारा के श्रीरामकृष्ण नगर नई बस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा पांडाल के पास से ही मोहर्रम के सातवीं का जुलूस निकलता है। इसको लेकर विवाद चल रहा था। रास्ते के विवाद को देखते हुए सोमवार को उपजिलाधिकारी सिद्धार्थ यादव व पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने गणेश पूजा समिति व मोहर्रम कमेटी के लोगों के बीच लिखित समझौता करवाया था। जिसके तहत जुलूस का रास्ता छोड़कर बैरीकेटिंग लगाने का काम मंगलवार को गणेश पूजा कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा कराया जा रहा था।
सूत्रों ने बताया कि इस बीच नई बस्ती निवासी मुन्नी बेगम ने मौके पर पहुंचकर विवाद शुरू कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर मुन्नी बेगम अपनी साथी अन्नू बेगम, बेबी, सलमान, रज्जन, शहनाज आदि के साथ दूसरे पक्ष के लोगों के घरों की ओर पहुंच गईं। यहां सभी ने दूसरे पक्ष के घरों की महिलाओं को बाहर निकालकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि कुछ महिलाओं को केरोसिन छिड़क कर जलाने का भी प्रयास किया गया। हमले में मोहल्ला निवासी संतोष व मंजू देवी समेत आधा दर्जन से ऊपर लोगों को चोट आई है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर एसडीएम नानपारा व सीओ के साथ प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव मौके पर पहुंच गए। लोगों के बयान दर्ज किए गए। जिसमें मोहर्रम कमेटी के सदर नसीम चौधरी व गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव ने मुन्नी बेगम के द्वारा हमला व उपद्रव किए जाने की पुष्टि की। प्रभारी निरीक्षक आर.पी. यादव ने बताया कि पूजा समिति के अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर मुन्नी बेगम सहित करीब एक दर्ज़न महिला व पुरुषों के खिलाफ देर शाम मामला दर्ज कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती मोहल्ले में विवाद के बाद पूजा स्थल के निकट पीएसी की तैनाती कर दी गई है। पुलिस फोर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है। वहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की गई है। जो लोग फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।
सं तेज
वार्ता
More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image