Monday, Feb 18 2019 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
राज्य Share

उत्कृष्ट कार्यो के लिए राजस्थान को मिले राष्ट्रीय पुरस्कार

जयपुर, 11 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) और प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा राजस्थान को विभिन्न श्रेणियों में राष्टीय स्तर के पुरस्कार प्रदान किए गए हैं।
नई दिल्ली के विज्ञाान भवन में आज आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव आलोक, झालावाड़ के कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी और कोटा कलेक्टर गौरव गोयल को अजमेर जिले में उनके कार्यकाल के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए तथा बांसवाड़ा जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद को केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में राजस्थान को ग्रीन टेक्नोलॉजी वर्क्स कैटेगरी में पुरस्कार सम्मान प्रदान किया गया है।
इसी तरह मनरेगा में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए झालावाड़ एवं अजमेर जिलों को सम्मानित किया गया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बांसवाड़ा जिले को सम्मानित किया गया। इसी प्रकार बांसवाड़ा जिले की घाटोल पंचायत समिति को आवंटित लक्ष्य 12 हजार 918 आवासों में से 11 हजार 908 आवास पूर्ण कराकर देश में प्रथम रहने तथा कुशलगढ़ पंचायत समिति को आवंटित 7 हजार 828 आवासों में से 7 हजार 582 आवास पूर्ण कराकर देश में तृतीय रहने पर सम्मानित किया गया।
जोरा
वार्ता
More News

उत्तर प्रदेश आईपीएस तबादले दो अंतिम लखनऊ

17 Feb 2019 | 11:31 PM

 Sharesee more..
भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

17 Feb 2019 | 11:21 PM

गुवाहाटी, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहां इस बात पर जोर देकर कहा कि अगर केन्द्र में उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आई तो एक बार फिर से नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) लाया जाएगा।

 Sharesee more..
image