Friday, Nov 16 2018 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
राज्य Share

अमृतसर से हैदराबाद, गोवा, मुंबई, बैंकॉक के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

अमृतसर से हैदराबाद, गोवा, मुंबई, बैंकॉक के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

अमृतसर 11 सितंबर (वार्ता) पंजाब में अमृतसर के श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से भारतीय एयरलाइन वाहक इंडिगो, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज आगामी शीतकालीन मौसम से नई उड़ानें शुरू कर रहा है। कम लागत वाला वाहक इंडिगो 15 सितंबर से यहां से दैनिक हैदराबाद उड़ान संचालित करेगा जबकि स्पाइसजेट छह नवंबर से गोवा और बैंकॉक की सीधी दैनिक उड़ानें शुरू कर रहा है।

इसी तरह, जेट एयरवेज 6 नवंबर से सप्ताह में चार दिन मुंबई के माध्यम से यूके में मैनचेस्टर के साथ अमृतसर को भी जोड़ देगा। जेट उड़ान मुंबई जाएंगी और फिर यात्री लगभग एक घंटा 40 मिनट के बाद मैनचेस्टर उड़ान से जुड़ जाएंगे। इन उड़ानों के लिए बुकिंग एयरलाइन की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पंजाब क्षेत्र के निर्यातकों, व्यापारियों और व्यापारिक समुदाय के लिए एक और खुशी यह है कि स्पाइसजेट की समर्पित कार्गो मालवाहक आर्म स्पाइस एक्सप्रेस भी अमृतसर हवाई अड्डे से अपने पहले माल ढुलाई का संचालन शुरू कर रही है।

फ्लाई अमृतसर के सह-संयोजक और अमृतसर विकास मंच के अतिरिक्त सचिव योगेश कामरा ने मंगलवार को जारी वयान में बताया कि हैदराबाद की सीधी उड़ान पंजाब को तकनीकी केंद्र से जोड़ेगी। पंजाब के हजारों इंजीनियर अब हैदराबाद के लिए सिर्फ दो घंटे 45 मिनट और गोवा की सिर्फ तीन घंटों में यात्रा पूरी कर सकते हैं। कामरा ने कहा कि नई सीधी उड़ानों से पंजाब और थाईलैंड की अंतरराष्ट्रीय इनबाउंड और आउटबाउंड टूरिज्म व्यापार को बढ़ावा देंगी। थाईलैंड अब अमृतसर से चार घंटे पच्चास मिनट की दूरी पर होगा और यह नॉन स्टाप अंतरराष्ट्रीय उड़ान अमृतसर क्षेत्र से खराव होने वाले तथा सूखे सामान के निर्यात को भी बढ़ावा देगी और पंजाब में व्यापारियों के लिए भी अवसर खोल जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मई 2018 में योगेश कामरा ने थाईलैंड एयरलाईन द्वारा बैंकाक की उड़ान की शुरुआत के लिए ट्विटर पर थाईलैंड के राजदूत सैम से अनुरोध किया था। जुलाई 2018 में अपने ट्वीट में राजदूत ने लिखा था कि थाई वाहक नोक एयर ने भारत सरकार से नवंबर तक टायर 2 शहरों से उड़ानें शुरू करने की अनुमति मांगी है जिसमें अमृतसर भी शामिल है। यह देखा जाना बाकी है कि स्पाइसजेट की घोषणा के बाद नोक एयर भी अमृतसर से उड़ान शुरू करेगी या नहीं।

 

More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image