Saturday, Nov 17 2018 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

बीएचयू में बवाल, पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े

बीएचयू में बवाल, पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े

वाराणसी, 12 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी पहुंचने से पहले बुधवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रों ने जमकर बवाल किया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैसे के गोले छोड़ने पड़े।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिड़ला छात्रावास के छात्र अय्यर छात्रावास में कथित तौर पर खाना खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद उग्र हुए छात्रों की भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। विश्वविद्यालय परिसर में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

उन्होंने बताया कि बिड़ला एवं अय्यर छात्रावासों के छात्रों के बीच आज नाश्ते के दौरान विवाद हो गया था। इसके बाद बिड़ला छात्रावास से बड़ी संख्या में छात्र अय्यर छात्रावास पहुंचे तथा कथित तौर पर उन्होंने छात्रावास एवं वहां के छात्रों की करीब 50 मोटरसाइकिलों में तोड़फोड़ की। अय्यर छात्रावास में तोड़फोड़ करने वाले छात्रों पर कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर यहां के बहुत से छात्र धरने पर बैठ गए। विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ बिड़ला छात्रावास पहुंचे तो वहां छात्रों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप है कि बिरला छात्रावास के कई छात्र अक्सर उनके यहां अवैध रुप से नाश्ता एवं खाना खाने आते हैं, जिससे उनके लिए खाना नहीं बचता तथा उन्हें भूखे रखना पड़ता है। उनका कहना है कि इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन से कई बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। नाश्ता करने से मना करने पर विवाद बढ़ गया और उन्होंने मारपीट और तोड़फोड़ की।

उल्लेखनीय है कि श्री योगी विकास कार्यो की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं।

बीरेंद्र तेज

वार्ता

More News
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image