Friday, Apr 26 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य


चित्रकूट में गंगा कावेरी ट्रेन लूट कांड में शामिल छह बदमाश गिरफ्तार

चित्रकूट में गंगा कावेरी ट्रेन लूट कांड में शामिल छह बदमाश गिरफ्तार

चित्रकूट,12 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में गत दिनों हुई गंगा कावेरी ट्रेन लूट में शामिल 6 शातिर अपराधियों को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे लूट का काफी सामान बरामद किया है।

रेलवे पुलिस महानिरीक्षक बी आर मीणा ने मानिकपुर में पत्रकारों को बताया कि गैंग लीडर लुलु पटेल ,मुन्ना सिंह ,शीलू एवं पवाइन्स मैन, कुबर सिंह सहित कई लोग शामिल है और इनमें से छह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा तीन-चार अभियुक्त फिलहाल फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगाई गई टीमों का प्रयास जारी है। पकड़े गए अधिकांश अपराधी अवैध वेडिंग का करते हैं।

श्री मीणा ने बताया कि उक्त घटना को अंजाम देने वाली गैंग अंतर्राज्यीय है जो उत्तर प्रदेश के साथ साथ महाराष्ट्र ,छत्तीसगढ़ ,तमिलनाडु सहित रेल गाड़ियों में चोरी और लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे।

पुलिस टीमों द्वारा थाना मानिकपुर क्षेत्र सहित चित्रकूट ,इलाहाबाद ,सतना ,जबलपुर , नागपुर आदि स्थानों पर छापेमारी कर इनकी गिरफ्तारी की है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में जीआरपी पुलिस ने अभियुक्तों के पास से एक तमंचा ,चार कारतूस 315 बोर ,चार चाकू , एक मंगलसूत्र , चार लाकेट ,एक अगूंठी , जेवर , एक सोने की थपिया/टिकिया लगभग 3 लाख का सोना एवं घटना के दौरान प्रयोग की गई एक्टिवा स्कूटी एवं एक लाख रुपये नकद बरामद किए है।

घटना के खुलासे के बाद आईजी रेलवे इलाहाबाद बी आर मीणा द्वारा 50 हजार एवं एसपी रेलवे पीके मिश्र द्वारा अपराधियो को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये पुरुस्कार की घोषणा की है।

सं तेज

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image