Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य


समस्या बताने आए लोगों पर पार्षद ने एससी-एसटी एक्ट में कराया मामला दर्ज

ग्वालियर, 12 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में अपने क्षेत्र से जुड़ी समस्याएं बताने पार्षद के घर पहुंचे 100 से भी ज्यादा लोगों पर पार्षद द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम (एससी-एसटी एक्ट) के तहत प्रकरण दर्ज कराने का मामला सामने आया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कल 100 से ज्यादा लोग अपने क्षेत्र में खुले चेंबर, सड़कों की खराब स्थिति और सीवर का पानी बहने की शिकायत लेकर स्थानीय कांग्रेस पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के घर पहुंचे थे। इसी दौरान अपनी सुनवाई नहीं होने पर लोगों ने उनके घर के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी, जिससे गुस्साए पार्षद ने थाटीपुर थाने में सभी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।
पुलिस अधीक्षक (एसपी) नवनीत भसीन ने दूरभाष पर 'यूनीवार्ता' को बताया कि सभी लोग पार्षद के घर अपनी समस्याएं बताने गए थे, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। एफअाईआर में लोगों पर मारपीट-गालीगलाैच और दुर्व्यवहार जैसे आरोप लगे हैं। विवेचना शुरू कर दी गई है।
पार्षद ने एक सैकड़ा लोगों पर हमला करने के लिए आने, एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया है। पार्षद ने अपनी शिकायत में नेत्रपाल सिंह पर बदतमीजी करने और जातिगत अपमान करने का आरोप लगाया। वहीं, नेत्रपाल सिंह की पत्नी एवं बहू ने पार्षद धनोलिया पर छेड़खानी करने का मामला दर्ज कराया है।
पुलिस ने पहले तो नेत्रपाल को हिरासत में ले लिया था, लेकिन सवर्ण समाज के लोगों द्वारा थाठीपुर थाने का घेराव करने के बाद उसको छोड़ दिया गया।
एसपी श्री भसीन ने पूरे मामले में थाठीपुर के प्रभारी थाना इंचार्ज इंदर सिंह राठौर को वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना एक सैकड़ा लोगों पर एससी-एसटी एक्ट लगाने पर तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस सवर्ण समाज के आंदोलन के मद्देनजर पूरे मामले को गंभीरता से देख रही है।
सं सुधीर
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image