Friday, Apr 19 2024 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रतापगढ में पुलिस ने अपमिश्रित औधषि जब्त कर एक गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 12 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के महेशगंज क्षेेत्र के राय अस्करनपुर गाँव में पुलिस ने छापा मार कर लक्ष्मीकांत मिश्रा उर्फ डब्लू को गिरफ्तार कर उसके घर से काफी मात्रा में अपमिश्रित औषधि बरामद की है।
पुलिस के अनुसार पुलिस ने मंगलवार को छापा डालकर नकली दवा के कारोबारी लक्ष्मी कांत मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया तथा उसका भाई रमाकांत मिश्रा फरार हो गया। दोनो भाईयो के खिलाफ बिना लाइसेंस के अपमिश्रित औषधि तैयार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लक्ष्मीकांत मिश्रा को जेल भेज दिया गया है और उसके भाई की गिरफ्तारी केे प्रयास किए जा रहे है।
पुलिस ने लक्ष्मीकांत मिश्रा के घर से भूरे व काले रंग के पाउडर जैसा दिखने वाली एक कुंतल 96 किलो 610 ग्राम नकली आयुर्वेदिक दवा बरामद की गयी है।,छानबीन में पुलिस को पता चला है कि उपरोक्त दोनो आरोपित मिलकर तैयार की गयी दवा को बेचने के लिये छत्तीसगढ़ ,मध्य प्रदेश ,महाराष्ट्र आदि प्रदेशो में जाकर कैम्प लगाते थे ,कैम्प में सभी असाध्य रोगों का शर्तिया इलाज का दावा करने वाला बोर्ड लगा देते थे।
वरिष्ठ फिजिसियन डॉक्टर एम के पांडेय का कहना है कि इस प्रकार की नशीली व दर्द निवारक दवाओं का मिश्रण शरीर के लिये घातक होता है तथा किडनी पर बुरा असर पड़ता है। इससे मरीज को लकवा तक आ सकता है। यह काला कारोबार गाँव मे करीब दस साल से चल रहा था।
सं तेज
वार्ता
image