Thursday, Jul 18 2019 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
राज्य


प्रतापगढ में पुलिस ने अपमिश्रित औधषि जब्त कर एक गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 12 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के महेशगंज क्षेेत्र के राय अस्करनपुर गाँव में पुलिस ने छापा मार कर लक्ष्मीकांत मिश्रा उर्फ डब्लू को गिरफ्तार कर उसके घर से काफी मात्रा में अपमिश्रित औषधि बरामद की है।
पुलिस के अनुसार पुलिस ने मंगलवार को छापा डालकर नकली दवा के कारोबारी लक्ष्मी कांत मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया तथा उसका भाई रमाकांत मिश्रा फरार हो गया। दोनो भाईयो के खिलाफ बिना लाइसेंस के अपमिश्रित औषधि तैयार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लक्ष्मीकांत मिश्रा को जेल भेज दिया गया है और उसके भाई की गिरफ्तारी केे प्रयास किए जा रहे है।
पुलिस ने लक्ष्मीकांत मिश्रा के घर से भूरे व काले रंग के पाउडर जैसा दिखने वाली एक कुंतल 96 किलो 610 ग्राम नकली आयुर्वेदिक दवा बरामद की गयी है।,छानबीन में पुलिस को पता चला है कि उपरोक्त दोनो आरोपित मिलकर तैयार की गयी दवा को बेचने के लिये छत्तीसगढ़ ,मध्य प्रदेश ,महाराष्ट्र आदि प्रदेशो में जाकर कैम्प लगाते थे ,कैम्प में सभी असाध्य रोगों का शर्तिया इलाज का दावा करने वाला बोर्ड लगा देते थे।
वरिष्ठ फिजिसियन डॉक्टर एम के पांडेय का कहना है कि इस प्रकार की नशीली व दर्द निवारक दवाओं का मिश्रण शरीर के लिये घातक होता है तथा किडनी पर बुरा असर पड़ता है। इससे मरीज को लकवा तक आ सकता है। यह काला कारोबार गाँव मे करीब दस साल से चल रहा था।
सं तेज
वार्ता
More News
बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

17 Jul 2019 | 11:35 PM

जयपुर, 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अक्षत योजना के तहत राज्य में पात्र स्नातक बेरोजगारों में गत दिसम्बर तक एक लाख 53 हजार 657 आशार्थियों को 122.

see more..
देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

17 Jul 2019 | 11:29 PM

जोधपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह ने कहा है कि देश की तरक्की के लिए गांव का स्मार्ट होना जरूरी है। इसके लिए ध्येय और जज्बा जरूरी है।

see more..
विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

17 Jul 2019 | 11:25 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा के सभापति राजेन्द्र पारीक ने आज विधानसभा में कहा कि पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से हर विधायक को एक वर्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र में एक हजार पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए।

see more..
चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

17 Jul 2019 | 11:14 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

see more..
image