Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
राज्य Share

बदलते मौसम में बीमारों की संख्या में भारी बढ़ोतरी

अलवर,12 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान में अलवर के मालाखेड़ा क्षेत्र में वायरल का प्रकोप बढ़ने के साथ ही बुखार खांसी सहित शरीर दर्द के रोगियों की संख्या एकदम से चौगुनी हो गई है और यहां के सरकारी अस्पताल में सुबह के समय 400 सौ से अधिक मरीज आ रहे हैं वही शाम के समय भी 150 से लेकर 200 के करीब मरीज रोग उपचार के लिए आ रहे हैं।
अस्पताल की हालत यह है कि जहां ओपीडी के आगे मरीजों की लाइन लगी रहती है जिसमें काफी देर में मरीजों का दिखाने का नंबर आता है क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में फैली हुई गंदगी से वायरल के रोगियों की संख्या एकदम से बढ़ गई है जिसके चलते मालाखेड़ा के सरकारी अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में भी रोगियों की संख्या बढ़ गई है। अस्पताल में जांच के बाद रोग उपचार दिया जाता है जिसमें भी जांच दोपहर एक बजे तक दी जाती है तब तक अस्पताल बंद हो जाता है इसलिए ग्रामीणों को शाम तक अस्पताल में ही समय गुजारना पड़ता है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधिकारी डॉक्टर कुंवर सिंह ने बताते हुए कहा कि इन दिनों सुबह शाम बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र से रोगी आ रहे हैं जिनमें मुख्य रुप से खांसी बुखार एवं शरीर जकड़न के हैं यह वायरल काफी फैल रहा है उनका कहना था मुख्य रूप से साफ सफाई रखने के साथ-साथ घरों के आसपास पानी जमा नहीं रखे सूखे कपड़ों का उपयोग करें ।
सं सैनी
वार्ता
More News
कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

18 Feb 2019 | 11:58 PM

जम्मू, 18 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री डा़ जितेन्द्र सिंह ने कश्मीर के मुख्यधारा के सभी राजनेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि ये नेता हर मंच पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना के लिए हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं का जिक्र करने से भी भयभीत रहते हैं।

 Sharesee more..
महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के  बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

18 Feb 2019 | 11:58 PM

मुंबई 18 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में आगामी लोकसभा और महाराष्ट्र विधान सभा के चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की।

 Sharesee more..
भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

18 Feb 2019 | 11:50 PM

बेंगलुरु 18 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आतंकवादियों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई का आने वाले लोकसभा चुनावों में राजनीतिक फायदा उठाने के प्रयास में है।

 Sharesee more..
image