Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य


संबल योजना में पंजीकरण की नियमित मॉनीटरिंग की जाए - सिंह

भोपाल, 12 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कहा है कि संबल योजना में पंजीकरण की नियमित मॉनीटरिंग गंभीरता से की जाए।
श्री सिंह ने आज यहां मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर तथा चंबल संभाग के समस्त जिलों में सबंल योजना के क्रियान्वयन और राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा की।
मुख्य सचिव ने सबंल योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि योजना के लिये पात्र व्यक्ति ही पंजीकरण प्रक्रिया में सम्मिलित हों। गलत दस्तावेज अपलोड करने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। संबल योजना के शत-प्रतिशत कार्डों का वितरण 20 सितंबर तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
श्री सिंह ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में बेहतर स्थिति के लिये बैतूल जिले की सराहना की। वीडियो कॉन्फ्रेंस में नामांतरण, बँटवारा, सीमाकंन, अभिलेखों में सुधार, डायवर्शन के प्रकरणों की अनुविभाग और तहसीलवार समीक्षा की गई।
वीडियो काॅन्फ्रेंस में राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव, प्रमुख राजस्व आयुक्त मनीष रस्तोगी सहित सभी संभागों के आयुक्त एवं जिलों के कलेक्टर सम्मिलित हुए।
सुधीर
वार्ता
image