Monday, Jun 17 2019 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बागपत पंचायत में फायरिंग,एक की मृत्यु ,तीन घायल
  • बलरामपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से चार लोगों की मृत्यु,19 घायल
  • इजरायल ने गोलन पहाड़ी क्षेत्र में ट्रम्प के नाम पर बस्ती का किया शिलान्यास
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत
  • तेल टैंकरों पर हमले के लिए ईरान जिम्मेदार: मोहम्मद बिन सलमान
  • रूस में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, सात घायल
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता को बागडोर सौंपेगी
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा
राज्य


हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

जींद,12 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में बिजली की दरें कम किए जाने पर राजनीति शुरू हो गई है आैर इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज शामिल हो गये। उन्हाेंने इस सम्बंध में दो ट्वीट कर हरियाणा में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुये कहा कि राज्य में अभी भी देश की राजधानी के मुकाबले बिजली सस्ती नहीं है तथा इसकी दरों में और कटाैती किये जाने की जरूरत है।

श्री केजरीवाल ने आज सुबह एक ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में बिजली के दाम कम किए हैं लेकिन यह कटौती बेहद कम है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी दिल्ली जितनी बिजली सस्ती की जाए। उनके इस ट्वीट को पांच सौ से अधिक लोगों ने री-ट्वीट किया और करीब चार सौ लोगों ने पसंद किया।

इसके कुछ समय बाद श्री केजरीवाल ने एक और ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के अधिकतर गावों में बिजली आती ही नहीं है केवल बिल आते हैं। दिल्ली की तरह हरियाणा के भी हर गांव को 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिये। उनके इस ट्वीट को भी सैकड़ों लोगों ने रि-ट्वीट किया है।

उल्लेखनीय है कि श्री खट्टर ने गत मंगलवार को राज्य विधानसभा के मौनसून सत्र के दौरान राज्य में बिजली की दरें कम करने का ऐलान किया था। इस घोषणा में पचास यूनिट तक के लिये 2.70 रूपये के वजाय दो रूपये, 100 यूनिट के लिये 3.60 रूपये की जगह 2.50 रूपये, 150 यूनिट के लिये 4.50 रूपये की जगह 2.50 रुपए तथा 200 यूनिट तक 4.69 रूपये की जगह 2.50 रूपये पैसे, 250 यूनिट तक 4.80 रूपये की जगह 3.05 रूपये, 400 यूनिट तक 5.36 रूपये के वजाय 4.27 रूपये तथा 500 यूनिट तक की बिजली खपत पर दरें 5.55 रूपये से कम करके 4.68 पैसे की गई थीं।

श्री केजरीवाल की हरियाणा में बिजली दरों में कमी को लेकर दिये गये बयान को राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है। वह हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान कर चुके हैं और यह भी कह चुके हैं कि राज्य में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो बिजली और सस्ती होगी।

More News
पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

पाकिस्तान ने पुंछ में संघर्ष विराम का किया उल्लंघन

16 Jun 2019 | 11:53 PM

जम्मू 16 जून(वार्ता) पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा(एलओसी) से लगे इलाकों पर रविवार को बिना उकसावे की गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

see more..
ममता सोमवार को सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक

ममता सोमवार को सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक

16 Jun 2019 | 11:53 PM

कोलकाता 16 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार अपराह्न तीन बजे 14 मेडिकल काॅलेज एवं अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों के 28 प्रतिनिधियों के साथ सचिवालय ‘नबन्ना’ में बैठक करेंगी।

see more..
image