Wednesday, Sep 26 2018 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

जींद,12 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में बिजली की दरें कम किए जाने पर राजनीति शुरू हो गई है आैर इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज शामिल हो गये। उन्हाेंने इस सम्बंध में दो ट्वीट कर हरियाणा में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुये कहा कि राज्य में अभी भी देश की राजधानी के मुकाबले बिजली सस्ती नहीं है तथा इसकी दरों में और कटाैती किये जाने की जरूरत है।

श्री केजरीवाल ने आज सुबह एक ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में बिजली के दाम कम किए हैं लेकिन यह कटौती बेहद कम है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी दिल्ली जितनी बिजली सस्ती की जाए। उनके इस ट्वीट को पांच सौ से अधिक लोगों ने री-ट्वीट किया और करीब चार सौ लोगों ने पसंद किया।

इसके कुछ समय बाद श्री केजरीवाल ने एक और ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के अधिकतर गावों में बिजली आती ही नहीं है केवल बिल आते हैं। दिल्ली की तरह हरियाणा के भी हर गांव को 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिये। उनके इस ट्वीट को भी सैकड़ों लोगों ने रि-ट्वीट किया है।

उल्लेखनीय है कि श्री खट्टर ने गत मंगलवार को राज्य विधानसभा के मौनसून सत्र के दौरान राज्य में बिजली की दरें कम करने का ऐलान किया था। इस घोषणा में पचास यूनिट तक के लिये 2.70 रूपये के वजाय दो रूपये, 100 यूनिट के लिये 3.60 रूपये की जगह 2.50 रूपये, 150 यूनिट के लिये 4.50 रूपये की जगह 2.50 रुपए तथा 200 यूनिट तक 4.69 रूपये की जगह 2.50 रूपये पैसे, 250 यूनिट तक 4.80 रूपये की जगह 3.05 रूपये, 400 यूनिट तक 5.36 रूपये के वजाय 4.27 रूपये तथा 500 यूनिट तक की बिजली खपत पर दरें 5.55 रूपये से कम करके 4.68 पैसे की गई थीं।

श्री केजरीवाल की हरियाणा में बिजली दरों में कमी को लेकर दिये गये बयान को राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है। वह हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान कर चुके हैं और यह भी कह चुके हैं कि राज्य में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो बिजली और सस्ती होगी।

More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image