Friday, Apr 19 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य


हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

हरियाणा में बिजली दरों में कमी पर केजरीवाल का तंज, बिल आते हैं, बिजली नहीं

जींद,12 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में बिजली की दरें कम किए जाने पर राजनीति शुरू हो गई है आैर इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आज शामिल हो गये। उन्हाेंने इस सम्बंध में दो ट्वीट कर हरियाणा में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुये कहा कि राज्य में अभी भी देश की राजधानी के मुकाबले बिजली सस्ती नहीं है तथा इसकी दरों में और कटाैती किये जाने की जरूरत है।

श्री केजरीवाल ने आज सुबह एक ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में बिजली के दाम कम किए हैं लेकिन यह कटौती बेहद कम है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी दिल्ली जितनी बिजली सस्ती की जाए। उनके इस ट्वीट को पांच सौ से अधिक लोगों ने री-ट्वीट किया और करीब चार सौ लोगों ने पसंद किया।

इसके कुछ समय बाद श्री केजरीवाल ने एक और ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के अधिकतर गावों में बिजली आती ही नहीं है केवल बिल आते हैं। दिल्ली की तरह हरियाणा के भी हर गांव को 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिये। उनके इस ट्वीट को भी सैकड़ों लोगों ने रि-ट्वीट किया है।

उल्लेखनीय है कि श्री खट्टर ने गत मंगलवार को राज्य विधानसभा के मौनसून सत्र के दौरान राज्य में बिजली की दरें कम करने का ऐलान किया था। इस घोषणा में पचास यूनिट तक के लिये 2.70 रूपये के वजाय दो रूपये, 100 यूनिट के लिये 3.60 रूपये की जगह 2.50 रूपये, 150 यूनिट के लिये 4.50 रूपये की जगह 2.50 रुपए तथा 200 यूनिट तक 4.69 रूपये की जगह 2.50 रूपये पैसे, 250 यूनिट तक 4.80 रूपये की जगह 3.05 रूपये, 400 यूनिट तक 5.36 रूपये के वजाय 4.27 रूपये तथा 500 यूनिट तक की बिजली खपत पर दरें 5.55 रूपये से कम करके 4.68 पैसे की गई थीं।

श्री केजरीवाल की हरियाणा में बिजली दरों में कमी को लेकर दिये गये बयान को राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है। वह हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान कर चुके हैं और यह भी कह चुके हैं कि राज्य में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो बिजली और सस्ती होगी।

More News
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

एनडीए 400 सीटें जीत कर सरकार बनायेगा: ओम प्रकाश

19 Apr 2024 | 6:50 PM

जालौन 19 अप्रैल (वार्ता) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

see more..
image