Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य


लुधियाना के रिंकल हत्याकांड में तीन हत्यारे गिरफ्तार

जालंधर 12 सितंबर (वार्ता) पंजाब पुलिस के काउंटर-इंटेलिजेंस विंग ने लुधियाना के कुख्यात रिंकल हत्या मामले में शामिल तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से दो पिस्तौल, 11 कारतूस और दो कारें बरामद की हैं।
काउंटर-इंटेलिजेंस विंग के सहायक महानिरीक्षक एच पी एस खख ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि आरोपी गैंगस्टर दोबा के शेरू गिरोह से संबंधित हैं जिनमें गुरमीत सिंह उर्फ ​​बुद्ध लोहरा (36), मनमीत सिंह उर्फ ​​मणि फालोरा (26) और भूपिंदर सिंह उर्फ ​​बिंडा (34) शामिल हैं। उन्होने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज्य में हिंसा को समाप्त करने के निर्देशों पर काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा अपराधियों को पकड़ने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं।
श्री खख ने खुलासा किया है कि एक गुप्त सूचना मिली थी कि सतनाम सिंह उर्फ सुखी धीरोवाल के नेतृत्व में शेरू गिरोह के भुपिन्दर, गुरमीत, मनमीत, मोनूं और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी लम्बर, जो कि सुपारी ले कर कत्ल और डकैती आदि जुर्मों में शामिल हैं, एक एजेंसी में लूट करने के मकसद के साथ होशियारपुर के टांडा शहर से कार में भोगपुर कस्बे की तरफ आ रहे हैं। समय पर यह सूचना जालंधर के एसएसपी (देहाती) नवजोत सिंह माहल के साथ साझा कर काउन्टर इंटेलिजेंस विंग और एसएचओ भोगपुर की एक संयुक्त टीम बना कर गैंगस्टरों को काबू करने के लिए कहा गया और इस सूचना पर इन दोषियों के ख़िलाफ़ भोगपुर थाना में भारतीय दंड सहिंता की धारा 399, 402 और 25, 54, 59 हथियार एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
श्री खख ने बताया कि पुलिस ने तीन गैंगस्टरों को मौके पर गिरफ़्तार कर लिया जबकि अन्य मौके से भागने में कामयाब हो गए और उनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं।
श्री खख ने प्रारंभिक पूछताछ का खुलासा करते हुए बताया कि रिंकल की मौत के दो दिन बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले एक नगर निगम पार्षद के बेटे जतिंदर पाल सिंह सनी ने इन हत्यारों को सुपारी दे कर बुलाया था। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व लुधियाना पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो और लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य अपराधी फरार थे जिन्हे आज गिरफ्तार किया गया हैं। उन्होने बताया कि निजी दुश्मनी के चलते जतिंदर पाल ने रिंकल की हत्या करवाने के लिए गिरोह के प्रमुख सुखी धीरोवालिया से सौदा किया था।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image