Wednesday, Apr 24 2019 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 अप्रैल)
  • ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


लुधियाना के रिंकल हत्याकांड में तीन हत्यारे गिरफ्तार

जालंधर 12 सितंबर (वार्ता) पंजाब पुलिस के काउंटर-इंटेलिजेंस विंग ने लुधियाना के कुख्यात रिंकल हत्या मामले में शामिल तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से दो पिस्तौल, 11 कारतूस और दो कारें बरामद की हैं।
काउंटर-इंटेलिजेंस विंग के सहायक महानिरीक्षक एच पी एस खख ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि आरोपी गैंगस्टर दोबा के शेरू गिरोह से संबंधित हैं जिनमें गुरमीत सिंह उर्फ ​​बुद्ध लोहरा (36), मनमीत सिंह उर्फ ​​मणि फालोरा (26) और भूपिंदर सिंह उर्फ ​​बिंडा (34) शामिल हैं। उन्होने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज्य में हिंसा को समाप्त करने के निर्देशों पर काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा अपराधियों को पकड़ने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं।
श्री खख ने खुलासा किया है कि एक गुप्त सूचना मिली थी कि सतनाम सिंह उर्फ सुखी धीरोवाल के नेतृत्व में शेरू गिरोह के भुपिन्दर, गुरमीत, मनमीत, मोनूं और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी लम्बर, जो कि सुपारी ले कर कत्ल और डकैती आदि जुर्मों में शामिल हैं, एक एजेंसी में लूट करने के मकसद के साथ होशियारपुर के टांडा शहर से कार में भोगपुर कस्बे की तरफ आ रहे हैं। समय पर यह सूचना जालंधर के एसएसपी (देहाती) नवजोत सिंह माहल के साथ साझा कर काउन्टर इंटेलिजेंस विंग और एसएचओ भोगपुर की एक संयुक्त टीम बना कर गैंगस्टरों को काबू करने के लिए कहा गया और इस सूचना पर इन दोषियों के ख़िलाफ़ भोगपुर थाना में भारतीय दंड सहिंता की धारा 399, 402 और 25, 54, 59 हथियार एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
श्री खख ने बताया कि पुलिस ने तीन गैंगस्टरों को मौके पर गिरफ़्तार कर लिया जबकि अन्य मौके से भागने में कामयाब हो गए और उनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं।
श्री खख ने प्रारंभिक पूछताछ का खुलासा करते हुए बताया कि रिंकल की मौत के दो दिन बाद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले एक नगर निगम पार्षद के बेटे जतिंदर पाल सिंह सनी ने इन हत्यारों को सुपारी दे कर बुलाया था। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व लुधियाना पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो और लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य अपराधी फरार थे जिन्हे आज गिरफ्तार किया गया हैं। उन्होने बताया कि निजी दुश्मनी के चलते जतिंदर पाल ने रिंकल की हत्या करवाने के लिए गिरोह के प्रमुख सुखी धीरोवालिया से सौदा किया था।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image