Friday, Apr 19 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाया कि कांग्रेसी नहीं चाहते कि सरकार किसानों को बोनस दे। लम्बे समय तक सत्ता में रही कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। इसी का नतीजा है कि 15 साल से ये लोग विपक्ष में बैठे हैं और अभी 10-15 साल उसी तरफ बैठेंगे। उन्होने कहा कि हमारी सरकार किसानों को लगातार बोनस दे रही है। पहले 150, 180, 250 और अब 300 रुपए दे रहे हैं।हमारी सरकार किसानों को बिना ब्याज पर कृषि ऋण दे रही है, किसान सम्पन्न हुए हैं। देश की जनता जागरूक है और वह आने वाले नवंबर महीने में कांग्रेस को इस नाटक का जवाब देगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में 53 साल थी। आप ने किसानों के हितों के लिए क्या किया ? उन्हे अपने गिरेबान में झांकने की सलाह दी। उन्होंने कांग्रेसियों के साईकिल और बैलगाड़ी से विधानसभा आने को नाटक बताया तो कांग्रेसियों ने पलट वार किया।
कांग्रेस के विधायक संतराम नेताम ने कहा कि हम लोग साईकिल से आ रहे थे। हमें पुलिस ने एक घंटे तक रोक रखा था। यह हमारे विशेषाधिकार का हनन है। दीपक बैज ने भी कहा कि पुलिस ने हमें जबरन रोक कर रखा था। इसके बाद कांग्रेस के दूसरे विधायक भी खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस विधायकों ने यह भी कहा कि सरकार बजट का पैसा खर्च नहीं कर पा रही है। पिछले साल का 20 हजार करोड़ रूपए खर्च नहीं कर पाई है।
सुरेंद्र.साहू
वार्ता
image