Friday, Apr 26 2024 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री यादव ने आरोप लगाया कि राशन कार्ड होने के बावजूद दस माह से पीड़ित परिवार को राशन नहीं मिल रहा था। बक्सर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने जबरन बच्चियों के माँ से अनाज दिये जाने के पेपर पर अगूंठा का निशान ले लिया । उन्होंने कहा कि इसके जरिये यह दिखाने की कोशिश की गयी कि दस महीने से महिला को राशन मिल रहा था ।
प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि बक्सर जिले में एक वर्ष में केवल 26 परिवार को रोजगार गारंटी योजना के तहत काम मिल सका है । रोजगार गारंटी योजना के तहत बिहार में 3173 लोगों को मात्र काम मिला है । उन्होंने कहा कि मुख्यमत्री श्री कुमार समीक्षा बैठक तो करते हैं लेकिन आज तक यह जानने की कोशिश नहीं की कि भूख से बच्चियों की मौत कैसे हुयी । मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने के चक्कर में श्री कुमार ने बिहार को बर्बाद कर दिया है ।
श्री यादव ने कहा कि भूख से मौत की जानकारी मिलने के बाद राज्य सरकार ने अब तक मामले की जांच के लिये न तो कमिटी बनायी और न ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की । सही मायने में श्री कुमार की चिंता होने वाले लोकसभा के चुनाव में सीट बटंवारे पर लगी है और वह सीटों की सौदेबाजी में लगे हुए हैं । उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइेटड के नेता प्रदेश में अपराध बढ़ा रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री का संरक्षण प्राप्त है । ऐसे में बिहार पुलिस कैसे कार्रवाई कर सकती है । उन्होंने कहा कि मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिले के अल्पावास गृह मामले में सरकार ने अब तक कौन सी कार्रवाई की है उसे यह बताना चाहिए।
उपाध्याय शिवा रमेश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image