Friday, Apr 19 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य


गाजीपुर में 68लाख 80 हजार का शौचालय घोटाला

गाजीपुर,12सितम्बर(वार्ता) । उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के विकास खण्ड भदौरा में शौचालय निर्माण के नाम पर 68 लाख 80 हजार रूपये और ग्राम निधि में 47 लाख 25 हजार रूपये का घोटाला प्रकाश मे आया है।
भदौरा विकास खंड के गोड़सरा ग्राम में हुए इस घोटाले के बारे में गांव के ही निवासी मो. राशिद खां पुत्र जलाल खां ( पूर्व प्रधान ) ने 19 मार्च को जिलाधिकारी को शिक़ायत पत्र शपथ पत्र के साथ दिया था, जिसमे 7 अप्रैल को जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी/जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरनाथ मौर्य और सहायक अभियंता नलकूप खण्ड द्वितीय सूर्या प्रकाश को जांच अधिकारी नामित किया था। जांच अधिकारी जब मामले के जांच मे जुटे तो गंभीर वित्तीय अनियमितता व घोटाला उजागर हुआ। सभी कार्य में घटिया निर्माण कार्य और गुणवत्ता में कमी पायी गयी। जांच मे सभी कार्य आधे अधूरे मिले।
गोड़सरा ग्राम प्रधान हुमुलवारा पत्नी इमरान खाँ उर्फ़ भोलू और निलंबित ग्राम पंचायत अधिकारी राधेश्याम यादव द्वारा ग्राम पंचायत से संबधित कोई अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया और इस कारण जांच की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकीं तथा जिम्मेदार पक्षों के असहयोग के कारण जांच मे जानबूझकर विलंब किये जाने का प्रयास किया गया।
मामले में गंभीर वित्तीय अनियमितता को दृष्टिगत रखते हुए जिला पंचायतीराज अधिकारी लालजी दूबे ने जिलाधिकारी के. बालाजी और मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया की स्वीकृति से विकास खण्ड भदौरा एडीओ पंचायत त्रिवेदी प्रसाद सिंह को आदेश दिये कि तत्कालीन सचिव राधेश्याम यादव के विरुद्ध गहमर थाने मे एफ.आई.आर. केस दर्ज करायी जाएं तथा गोड़सरा ग्राम पंचायत के सभी खातों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी जाए। सम्बंधित कार्यवाही की प्रति भी प्रेषित करने का आदेश दिया गया । जांच प्रक्रिया पूरी होने क बाद रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही के लिये भेजी जायेगी।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मोदी आज मध्यप्रदेश के प्रवास पर, दमोह में करेंगे चुनावी सभा

मोदी आज मध्यप्रदेश के प्रवास पर, दमोह में करेंगे चुनावी सभा

19 Apr 2024 | 8:29 AM

दमोह, 19 अप्रैल (वार्ता) देश भर में आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के दमोह में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान शुरु

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 8:29 AM

लखनऊ, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों की आठ सीटों पर मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे शुरु हो गया।

see more..
image