Tuesday, Sep 25 2018 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रूहानी ने शत्रुतापूर्ण नीति को लेकर अमेरिका को दी चेतावनी
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

उत्तर प्रदेश योगी सोनभद्र दो अंतिम सोनभद्र

मुख्यमंत्री ने सोनभद्र जिले का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय बहुअरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए बच्चों से बड़े ही सहज भाव से बात करते हुए बच्चों को दुलारा और बिस्कुट खिलाया, टाफी व फल भी बच्चों को दिया और सम्बन्धित अधिकारियों को शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाये रखने के निर्देश दियें। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय बहुअरा परिसर में नव निर्मित स्मार्ट क्लास का फीता काटकर उद्घाटन भी किया। इस मौके पर उन्होंने स्मार्ट क्लास के बच्चों से मुलाकात की और उन्हें दुलारा और शफकत भरे हाथों से आशीर्वाद भी दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों के पढ़ाई-लिखायी पर विशेष ध्यान दिया जाए।
उन्होंने सौर ऊर्जा युक्त किचन के शुभारंभ के बाद किचन की रसोईया से हाल-चाल जाना और बेहतर भोजन पकाकर बच्चों को खिलाने के निर्देश दियें। उन्होंने मिलियन सोल स्कीम, आईआई बाम्बे के तहत निर्मित सोलर परियोजना से सम्बन्धित प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। उन्होंने मिशन सोन स्वावलम्बन के उत्पादों की तारीफ की और कहा कि मिलियन सोल स्कीम व राष्ट्रीय आजीविका मिशन के संयुक्त तत्वावधान में सोलर लैम्प द्वारा एक करोड़ का सोलर लैम्प तैयार किया जाना सराहनीय है। इस मौके पर उन्होंने मिलियन सोल स्कीम व एनआरएलएम द्वारा निर्मित सोलर लाईट माडल-2 को लांच किया।
उन्होंने जिले में सोलर पैनल निर्माण प्लाण्ट स्थापित होने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि सोनभद्र में सोलर पैनल निर्माण प्लाण्ट प्रदेश का पहला व देश का दूसरा सोलर पैनल निर्माण प्लाण्ट है, जो सोलर लैम्प का माडल-2 भी लांच किया।
सं तेज
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image