Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा नाैजवानों की जिंदगी से खेल रही है: अखिलेश यादव

भाजपा नाैजवानों की जिंदगी से खेल रही है: अखिलेश यादव

लखनऊ,12सितम्बर(वार्ता)। समाजवादी पार्टी(सपा)अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार नौजवानों की जिंदगी से खेल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर बीटीसी प्रशिक्षुओं के एक प्रतिनिधिमण्ड़ल से भेंट के दौरान कहा कि नौकरियों का विज्ञापन देकर उनकी भर्ती किसी न किसी बहाने से रोक दी जाती है। नौकरियों की तादाद के बारे में भी भ्रामक और विरोधाभासी सूचनाएं दी जाती हैं। मुख्यमंत्री योगी प्रदेश के नौजवानों के अयोग्य होने की बात करते हैं जबकि छोटी-मोटी नौकरियों के लिए भी पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी हजारों की संख्या में आवेदन कर रहे है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा नौकरी में आने वाले युवाओं को अयोग्य ठहराने का बयान पूर्णतया असत्य और मुद्दों से भटकाने वाला है। उन्होने कहा कि यूपी पीसीएल में 2849 नौकरियां निकलीं और पेपरलीक के बहाने रद्द हो गईं। उसके बाद 3210 टयूबवेल आपरेटरों की भर्ती में 250000 आवेदन आए, उप्र पुलिस में 2,709 सब इंस्पेक्टर के पदों की भर्ती के लिए 1.20 लाख आवेदन आए थे ये भर्तियां पेपरलीक के बहाने रोक दी गईं। पुलिस में 62 चपरासियों के पदों के लिए 93000 आवेदन आए जिसमें 3700 पीएचडी थे ये भर्ती भी अचानक रद्द हो गई। यूपी पुलिस में 41,520 कांस्टेबिल के पदों के लिए 10 लाख अभ्यर्थी आए। उन्होने कहा ऐसे में युवाओं की अयोग्यता की बात करने बेबुनियाद है।

उन्होने कहा मुख्यमंत्री ने जितनी घोषणाएं की हैं, उनकी विश्वसनीयता ही संदिग्ध है। कोई एक बात हो तो उसे माना भी जाए पर यहां तो हर दिन एक नया वादा-नया पैतरा और नया आंकड़ा सामने आता है। इससे सरकार की साख को ही बट्टा लगता है। किसी भी सरकार ने नौजवानों की इतनी उपेक्षा नहीं की है और नहीं किसी सरकार ने ऐसे अनर्गल और भटकाने वाले बयान दिए हैं।

मुसन्ना सोनिया

वार्ता

More News
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image