Saturday, Jul 20 2019 | Time 08:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 जुलाई)
  • विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई
  • चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट,10 की मौत,19 घायल
  • अमेरिकी सेना की मेजबानी करने को तैयार सऊदी किंग
  • हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया
  • आतंकवादी ने किया पुलिस टीम पर हमला, एक की मौत
  • अदालत से सम्मन मिलने के बाद कोसोवो के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया
  • बिना शर्त ईरान से बातचीत को तैयार : पोंपियो
  • चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता भाजपा में आएंगे : पाटिल
राज्य


भाजपा नाैजवानों की जिंदगी से खेल रही है: अखिलेश यादव

भाजपा नाैजवानों की जिंदगी से खेल रही है: अखिलेश यादव

लखनऊ,12सितम्बर(वार्ता)। समाजवादी पार्टी(सपा)अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार नौजवानों की जिंदगी से खेल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर बीटीसी प्रशिक्षुओं के एक प्रतिनिधिमण्ड़ल से भेंट के दौरान कहा कि नौकरियों का विज्ञापन देकर उनकी भर्ती किसी न किसी बहाने से रोक दी जाती है। नौकरियों की तादाद के बारे में भी भ्रामक और विरोधाभासी सूचनाएं दी जाती हैं। मुख्यमंत्री योगी प्रदेश के नौजवानों के अयोग्य होने की बात करते हैं जबकि छोटी-मोटी नौकरियों के लिए भी पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी हजारों की संख्या में आवेदन कर रहे है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा नौकरी में आने वाले युवाओं को अयोग्य ठहराने का बयान पूर्णतया असत्य और मुद्दों से भटकाने वाला है। उन्होने कहा कि यूपी पीसीएल में 2849 नौकरियां निकलीं और पेपरलीक के बहाने रद्द हो गईं। उसके बाद 3210 टयूबवेल आपरेटरों की भर्ती में 250000 आवेदन आए, उप्र पुलिस में 2,709 सब इंस्पेक्टर के पदों की भर्ती के लिए 1.20 लाख आवेदन आए थे ये भर्तियां पेपरलीक के बहाने रोक दी गईं। पुलिस में 62 चपरासियों के पदों के लिए 93000 आवेदन आए जिसमें 3700 पीएचडी थे ये भर्ती भी अचानक रद्द हो गई। यूपी पुलिस में 41,520 कांस्टेबिल के पदों के लिए 10 लाख अभ्यर्थी आए। उन्होने कहा ऐसे में युवाओं की अयोग्यता की बात करने बेबुनियाद है।

उन्होने कहा मुख्यमंत्री ने जितनी घोषणाएं की हैं, उनकी विश्वसनीयता ही संदिग्ध है। कोई एक बात हो तो उसे माना भी जाए पर यहां तो हर दिन एक नया वादा-नया पैतरा और नया आंकड़ा सामने आता है। इससे सरकार की साख को ही बट्टा लगता है। किसी भी सरकार ने नौजवानों की इतनी उपेक्षा नहीं की है और नहीं किसी सरकार ने ऐसे अनर्गल और भटकाने वाले बयान दिए हैं।

मुसन्ना सोनिया

वार्ता

More News
प्रियंका का ‘हठ योग’ मृत प्राय. कांग्रेस को दिला सकता है संजीवनी

प्रियंका का ‘हठ योग’ मृत प्राय. कांग्रेस को दिला सकता है संजीवनी

19 Jul 2019 | 11:50 PM

लखनऊ 19 जुलाई (वार्ता) चंद महीने पहले सक्रिय राजनीति में पदार्पण करने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव में संख्या बल के लिहाज से भले ही आशानुरूप प्रदर्शन न कर सकी हो लेकिन उत्‍तर प्रदेश की राजनीति के दूसरे स्पेल में उन्होने शुक्रवार को ‘हठ योग’ की बदौलत कानून व्यवस्था के मामले में बहुमत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का प्रभावी तरीके से मुकाबला कर हाशिये पर पड़ी पार्टी में उम्मीद की किरण जगा दी है।

see more..
कामत गोवा विस में विपक्ष के नेता

कामत गोवा विस में विपक्ष के नेता

20 Jul 2019 | 12:00 AM

पणजी 19 जुलाई (वार्ता) गोवा विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर ने मडगांव विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत को शुक्रवार को विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दे दी।

see more..
विश्वास मत पर आज भी नहीं हुआ मतदान, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

विश्वास मत पर आज भी नहीं हुआ मतदान, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

20 Jul 2019 | 12:00 AM

बेंगलुरु 19 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास मत पर आज भी मतदान नहीं हुआ। विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने राज्यपाल वजू भाई वाला के आज ही के दिन विश्वास मत पर वोटिंग कराने के निर्देश की अनदेखी करते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

see more..
image