Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य


बच्चों पर लाठी चार्ज से मानवता तार-तार हुई है-ओंकार सिंह

बच्चों पर लाठी चार्ज से मानवता तार-तार हुई है-ओंकार सिंह

लखनऊ,12 सितम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोनभद्र में प्राइमरी स्कूल के बच्चों पर लाठी चार्ज की निन्दा करते हुए कहा कि योगी सरकार ने संवेदनहीनता की हदें पार कर मानवता को तार-तार कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि सोनभद्र में आठ से दस वर्ष के बच्चों द्वारा मिड-डे-मील न मिलने के विरोध को पुलिस ने जिस प्रकार लाठीचार्ज कर कुचला है वह प्रदेश सरकार के निरंकुश रवैये को दर्शाता है।

उन्होने कहा बच्चों को समझा बुझा कर शान्त करना चाहिए था। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इतने छोटे बच्चों पर लाठीचार्ज कराने वाली सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होने कहा मुख्यमंत्री हालात को सुधारने के बजाए निरंकुश रवैया अपनाए हुए हैं। उन्होने कहा कि शिक्षण संस्थानों में बच्चों पर किसी भी तरह की ज्यादती पहले से ही कानूनन अपराध घोषित है।

अगर इतनी छोटी उम्र के बच्चों को पुलिस की लाठियां सहनी पडेंगी तो इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। आये दिन मिड-डे-मील की गुणवत्ता एवं उपलब्धता पर प्रश्नचिन्ह उठते रहते हैं किन्तु माननीय मुख्यमंत्री जी उसमें सुधार करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

मुसन्ना सोनिया

वार्ता

image