Saturday, Nov 17 2018 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

बच्चों पर लाठी चार्ज से मानवता तार-तार हुई है-ओंकार सिंह

बच्चों पर लाठी चार्ज से मानवता तार-तार हुई है-ओंकार सिंह

लखनऊ,12 सितम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोनभद्र में प्राइमरी स्कूल के बच्चों पर लाठी चार्ज की निन्दा करते हुए कहा कि योगी सरकार ने संवेदनहीनता की हदें पार कर मानवता को तार-तार कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि सोनभद्र में आठ से दस वर्ष के बच्चों द्वारा मिड-डे-मील न मिलने के विरोध को पुलिस ने जिस प्रकार लाठीचार्ज कर कुचला है वह प्रदेश सरकार के निरंकुश रवैये को दर्शाता है।

उन्होने कहा बच्चों को समझा बुझा कर शान्त करना चाहिए था। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इतने छोटे बच्चों पर लाठीचार्ज कराने वाली सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होने कहा मुख्यमंत्री हालात को सुधारने के बजाए निरंकुश रवैया अपनाए हुए हैं। उन्होने कहा कि शिक्षण संस्थानों में बच्चों पर किसी भी तरह की ज्यादती पहले से ही कानूनन अपराध घोषित है।

अगर इतनी छोटी उम्र के बच्चों को पुलिस की लाठियां सहनी पडेंगी तो इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। आये दिन मिड-डे-मील की गुणवत्ता एवं उपलब्धता पर प्रश्नचिन्ह उठते रहते हैं किन्तु माननीय मुख्यमंत्री जी उसमें सुधार करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं।

मुसन्ना सोनिया

वार्ता

More News
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image