Tuesday, Sep 25 2018 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोदी और शाह भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में होंगे शामिल
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • उ कोरिया के साथ दूसरी शिखर बैठक जल्द ही : ट्रम्प
  • मेडागास्कर में अमेरिकी राजनयिक की रहस्मयी मौत
  • रूहानी ने शत्रुतापूर्ण नीति को लेकर अमेरिका को दी चेतावनी
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

उत्तर प्रदेश बाढ निर्देश दो अंतिम गोरखपुर

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद में कूड़ा निस्तारण एंव सफाई व्यवस्था में और सुधार लाया जाये तथा मोबाइल टायलेट भी जगह जगह पर स्थापित किया जाये। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से पशुओं के टीकाकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि टीम भेजकर गांव में शत प्रतिशत पशु का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये। जिला पंचायत राज अधिकारी को खराब हैण्डपम्पों के मरम्मत कराने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी सफाई कर्मियों को गांव में कार्य करने के लिए भेजा जाये।
सिंचाई मंत्री ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात में जो भी सड़के खराब हो गयी है उन्हें ठीक कराया जाये। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होेंने कहा कि रोस्टर के अनुसार विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाये।
बैठक के दौरान कैम्पियरगंज विधायक प्रतिनिधि गणेशदत्त त्रिपाठी ने मछली गांव के पास महराजगंज जिले में बरगदही में 100 मीटर के आस पास बांध न होने के कारण कैम्पियरगंज में बाढ़ आने की समस्या को उठाया और बरगदही में 100 मी0 में बांध बनाने की मांग की।
बैठक में जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन ने बाढ़ से बचाव के लिए की गयी तैयारियों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि अब तक जनपद में किसी भी प्रकार की जन धन हानि बाढ़ के कारण नही हुई है तथा बिजली के गिरने तथा अतिवृष्टि के कारण हुई हानि का मुआवजा का शत प्रतिशत वितरण करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि 89 बाढ़ चौकी 24 घंटे कार्यरत है तथा कलेक्ट्रेट में केन्द्रीय कार्यालय स्थापित है और सभी सात तहसीलों में कन्ट्रोलरूम भी संचालित है। उन्होंने मंत्री को आश्वासन दिया कि उनके निर्देशों शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जायेगा।
उदय सोनिया
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
image