Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तर प्रदेश बाढ निर्देश दो अंतिम गोरखपुर

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद में कूड़ा निस्तारण एंव सफाई व्यवस्था में और सुधार लाया जाये तथा मोबाइल टायलेट भी जगह जगह पर स्थापित किया जाये। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से पशुओं के टीकाकरण की समीक्षा करते हुए कहा कि टीम भेजकर गांव में शत प्रतिशत पशु का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये। जिला पंचायत राज अधिकारी को खराब हैण्डपम्पों के मरम्मत कराने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी सफाई कर्मियों को गांव में कार्य करने के लिए भेजा जाये।
सिंचाई मंत्री ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात में जो भी सड़के खराब हो गयी है उन्हें ठीक कराया जाये। विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होेंने कहा कि रोस्टर के अनुसार विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित करायी जाये।
बैठक के दौरान कैम्पियरगंज विधायक प्रतिनिधि गणेशदत्त त्रिपाठी ने मछली गांव के पास महराजगंज जिले में बरगदही में 100 मीटर के आस पास बांध न होने के कारण कैम्पियरगंज में बाढ़ आने की समस्या को उठाया और बरगदही में 100 मी0 में बांध बनाने की मांग की।
बैठक में जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पाण्डियन ने बाढ़ से बचाव के लिए की गयी तैयारियों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि अब तक जनपद में किसी भी प्रकार की जन धन हानि बाढ़ के कारण नही हुई है तथा बिजली के गिरने तथा अतिवृष्टि के कारण हुई हानि का मुआवजा का शत प्रतिशत वितरण करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि 89 बाढ़ चौकी 24 घंटे कार्यरत है तथा कलेक्ट्रेट में केन्द्रीय कार्यालय स्थापित है और सभी सात तहसीलों में कन्ट्रोलरूम भी संचालित है। उन्होंने मंत्री को आश्वासन दिया कि उनके निर्देशों शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जायेगा।
उदय सोनिया
वार्ता
image