Thursday, Nov 22 2018 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

मोगा में गुरशरन सिंह रंगमंच उत्सव 14 सितंबर से

चंडीगढ़, 12 सितंबर (वार्ता) पंजाब कला परिषद के तत्वाधान में पंजाब संगीत नाटक अकादमी की ओर से तीन दिवसीय गुरशरन सिंह रंगमंच उत्सव 14 से 16 सितंबर तक मोगा के सतीश लंबा सभागार में आयोजित किया जा रहा है।
अकादमी के प्रधान केवल धालीवाल ने आज यहां बताया कि परिषद के चेयरमैन डा.सुरजीत पातर अकादमी द्वारा समय-समय पर नाटक उत्सव करवाते हैं। इसी श्रृंखला में ही करवाया जा रहा यह रंगमंच उत्सव प्रसिद्ध नाटककार एवं साहित्यकार गुरशरन सिंह के जन्म दिवस को समर्पित है।
इस रंगमंच उत्सव में तीन दिनों नाटकों का मंचन होगा और यह प्रोग्राम प्रतिदिन शाम छह बजे शुरू होगा। इसका उद्घाटन पंजाबी साहित्यकार बलदेव सिंह मोगा करेंगे और कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध व्यंग्यकार के.एल. गर्ग करेंगे।
अकादमी के सचिव प्रीतम रुपाल ने बताया कि पहले दिन 14 सितम्बर को रैड आर्टस मोगा की ओर से नाटक ‘आर्डर-आर्डर आर्डर’ पेश किया जायेगा। 15 सितम्बर को चंडीगढ़ स्कूल ऑफ नाटक की तरफ से गुरशरन सिंह रचित दो नाटक ‘हवाई गोले’ और ‘कंमीआं द वेहड़ा’ और आखिरी दिन 16 सितम्बर को प्रसिद्ध उपन्यास ‘दुशेन’ पर आधारित नाटक ‘पहला अध्यापक’ का मंचन किया जायेगा।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग की

राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग की

21 Nov 2018 | 10:51 PM

जम्मू, 21 नवंबर(वार्ता) जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की आशाओं पर उस समय जोरदार कुठाराघात हुआ जब राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राज्य विधानसभा को आज रात भंग कर दिया

 Sharesee more..

बंदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

21 Nov 2018 | 10:35 PM

 Sharesee more..
image