Friday, Mar 29 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य


----

श्री पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार का पूरा कार्यकाल अपने हित साधने में बीता है इसलिए समाज के हर वर्ग में सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में आपसी मतभेद बढ़ाने एवं विघटन को थोपने में विश्वास रखती है और गैर जरूरी मुद्दों को हवा देकर जनता के वास्तविक सवालों का जवाब देने से बचना चाहती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा को प्रदेश की जनता को भ्रमित करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि कैग की हर विभाग की रिपोर्ट से साबित हो गया है कि भाजपा की कथनी और करनी में भारी अंतर है और भाजपा की कार्यशैली ने भ्रष्टाचार को संस्थागत करने का काम किया है।
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने द्वेषता के चलते पूर्व कांग्रेस सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं को ठप्प कर जनता के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि आज जनता खाद्य सामग्री, दवाईयों आदि मूलभूत आवश्यकताओं की चीजों को प्राप्त करने के लिए परेशान हो रही है और बढ़ती महंगाई एवं भ्रष्टाचार से त्रस्त है।
एआईसीसी महासचिव एवं पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस की सभाओं में उमड़ता जन सैलाब है और दूसरी ओर भाजपा सरकार द्वारा सरकारी तंत्र का उपयोग करने के बावजूद भी भीड़ नहीं जुटा पा रही है, जो सत्ता परिवर्तन के संकेत हैं। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि प्रदेश की जनता ने भाजपा सरकार के कुशासन को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है और हमें संकल्प लेना है कि हम जनता को इस जनविरोधी भाजपा सरकार से मुक्ति दिलाकर एक बेहतर सरकार का विकल्प देकर कांग्रेस को मजबूत करेंगे।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. सी पी जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार को प्रदेश की जनता ने सेवा का सुनहरा अवसर दिया था, लेकिन यह सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पायी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से जो वादे किये थे उनमें से आज तक एक भी पूरा नहीं किया है, इसलिए जनता को एहसास हो गया है कि भाजपा को चुनकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है।
इस मौके विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह तथा अन्य पार्टी नेताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
जोरा
वार्ता
image