Tuesday, Feb 19 2019 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शहीद श्योराम का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार
  • सेरेना टॉप 10 में शामिल, ओसाका शीर्ष पर कायम
  • भाजपा के प्रचार के लिए आरबीआई दे रही अंतरिम लाभांश: कांग्रेस
  • जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार देश की तरक्की का दुश्मन : मोदी
  • कर्नाटक में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, चार घायल
  • दिल्ली के नरेला में जूता फैक्ट्री में आग लगी
  • मोदी और सऊदी शाहजादे की बैठक बुधवार को
  • मोदी ने रविदास मंदिर में टेका मत्था, किया पर्यटन योजना का शिलान्यास
  • अब एक ही इमरजेंसी नंबर ‘112’
  • ट्रक और सवारी गाड़ी की टक्कर में चार मजदूरों की मौत ,नौ घायल
  • सेना ने घाटी में बंदूक उठाने वालों को दी चेतावनी
  • मोदी ने छत्रपति शिवाजी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि
  • सलमान की फैमिली ने हमेशा सपोर्ट किया: कैटरीना
  • बॉलीवुड में कमबैक करेंगी पूनम ढिल्लों
राज्य Share

जौनपुर के प्रभारी मंत्री ने किया विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

जौनपुर के प्रभारी मंत्री ने किया विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

जौनपुर 12  सितम्बर (वार्ता)। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण, एवं पर्यटन उत्तर प्रदेश/प्रभारी मंत्री जनपद जौनपुर प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने अमर शहीद उमानाथ सिंह जिला चिकित्सालय में बने डीलक्स शौचालय का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा सचल चिकित्सालय को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जौनपुर की धरती उपजाऊ धरती है जिसने अनेकों राजनेता, व्यवसायी, वैज्ञानिक दिये है। ज्ञान प्रकाश सिंह के द्वारा जो कार्य किया गया है यह उन लोगों के लिए आदर्श बनेगा जो जिले से बाहर गए करोड़पति बने लेकिन जिले को भूल गए। ऐसा शौचालय बहुत ही कम जगह पर मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुविधाओ का निर्माण कराना तो आसान होता है लेकिन संचालन आसान नहीं होता। माननीय मुख्यमंत्री जी स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति बहुत ही गम्भीर है। शासन द्वारा जन औषधि केन्द्रो के द्वारा सस्ती दर पर दवाये उपलब्ध करायी जा रही है। प्रदेश में लगभग 1000 जन औषधि केंद्र खोले गए हैं तथा करीब डेढ़ सौ एंबुलेंस इमरजेंसी के लिए चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयुष्मान भारत लांच करने जा रहे है।

एन.आर.एच.एम. के अन्तर्गत 100 शैया वाले महिला प्रसूति एवं बाल चिकित्सालय का भी उद्घाटन किया यह चिकित्सालय बनाने में 1955.21 लाख खर्च हुआ है।

शौचालय का निर्माण श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा किया गया है जिसकी लागत रुपए 12 लाख है। सचल चिकित्सालय की लागत रु0 15 लाख है। इसमें श्रीमती अमरावती श्रीनाथ चौरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा सुविधा प्रदान की जाएगी। ट्रस्ट के द्वारा ही डॉक्टर से दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसमें प्रतिमाह दो लाख का खर्चा आएगा।

राज्य मंत्री नगर विकास अभाव सहायता पुनर्वास गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि शौचालय एवं सचल चिकित्सालय से पूरे जिले के लोगों को सुविधा मिलेगी। चैरिटी के द्वारा बड़ा ही नेक काम किया गया है गरीबों को सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग दिया गया है, उन्होंने ज्ञानप्रकाश सिंह समाजसेवी से अनुरोध किया है कि आप इसी तरह नेक काम में सहयोग देते रहें और जिले का नाम रोशन करते रहे।

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में पैसे तो बहुत लोगों के पास है लेकिन कुछ लोग ही ऐसे हैं जो समाज के लिए कार्य कर रहे है। जिले से न जाने कितने लोग बाहर गए और वहां पर करोड़पति हो गए लेकिन जिले में फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ज्ञान प्रकाश सिंह जैसे लोगों से प्रेरणा लेते हुए उन्हें भी अपने जिले के लिए इस तरह के कार्य करने चाहिए।

समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा “ इस अस्पताल से हमारा पुराना सम्बन्ध है अगर सरकार का सहयोग मिला तो वे सारी सुविधाएं यहां उपलब्ध करायी जायेंगी जो अभी तक नही है। भविष्य में जिले के विकास के लिए मै अपना सहयोग देता रहूॅगा। ”कार्यक्रम में पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, प्रबन्धक टी.डी. कालेज अशोक सिंह, विनोद राय, विनय सिंह, रमेश सिंह, डा. डी.आर.सिंह, राजेश सिंह ने भी अपनी बाते रखी।

इस अवसर पर विधायक जफराबाद डा. हरेन्द्र प्रसाद सिंह, बृजेश सिंह ’प्रिंसू’, दिनेश सिंह ’बब्बू’, विरेन्द्र सिंह एडवोकेट, सहित अन्य गणमान्य तथा सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सं सोनिया

वार्ता

More News
मंदाकिनी में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

मंदाकिनी में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

19 Feb 2019 | 12:49 PM

चित्रकूट 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पौराणिक तीर्थ स्थल चित्रकूट में मंगलवार को माघी पूर्णिमा के पावन पर्व पर चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदाकिनी नदी में डुबकी लगाकर कामदगिरि की परिक्रमा लगाई।

 Sharesee more..
जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार देश की तरक्की का दुश्मन : मोदी

जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार देश की तरक्की का दुश्मन : मोदी

19 Feb 2019 | 12:37 PM

वाराणसी, 19 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातीय अत्याचार और भ्रष्टाचार को देश तरक्की का दुश्मन बताते हुए लोगों से संत रविदास के बताये रास्ते पर चलने की अपील की है।

 Sharesee more..
दो विदेशी राइफल के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

दो विदेशी राइफल के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

19 Feb 2019 | 12:20 PM

बाढ़ 19 फरवरी (वार्ता) बिहार में पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के गुलाबबाग मुहल्ला में दुर्गा मंदिर के निकट से पुलिस ने आज तड़के दो विदेशी राइफल और 50 कारतूस के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

 Sharesee more..

dir="ltr">पत्नी से झगड़ा कर फांसी लगायी

19 Feb 2019 | 12:13 PM

 Sharesee more..
image