Tuesday, Jun 25 2019 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
राज्य


असम में सरानिया पर हथियार का इस्तेमाल करने का आरोप

दार्रांगा (भारत-भूटान सीमा) 12 सितंबर (वार्ता) बोडोलैंड प्रांतीय परिषद (बीटीसी) के प्रमुख हग्रमा मोहिलरी ने असम में कोकराझार के सांसद एवं पूर्व उग्रवादी नेता नाबा (हीरा) सरानिया पर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए हथियार और शक्ति का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। यह आरोप ऐसे समय लगाया गया जब लोकसभा चुनाव में एक वर्ष से कम समय रह गया है।
श्री मोहिलरी ने बुधवार को यहां एक सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल एवं अन्य गणमान्य के समक्ष यह आरोप लगाया।
श्री मोहिलरी ने आरोप लगाया कि श्री सरानिया बोडो और गैर-बोडो के बीच मतभेद पैदा करना चाहते हैं और यह षडयंत्र कथित रूप से चुनाव जीतने के लिए रचा लेकिन वह अगले वर्ष सफल नहीं होंगे। वह गैर बोडो हैं और कोकराझार से 2014 में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव में जीत हासिल की थी।
बीटीसी के प्रमुख ने श्री सरानिया के इन आरोपों को खारिज किया कि वह विकास के लिए आवंटित धन का इस्तेमाल हथियार खरीदने में करते हैं। श्री मोहिलरी ने कहा कि श्री सरानिया के निकट सहयोगी को मंगलवार को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने जिला पुलिस प्रशासन ने आग्रह किया ऐसे अपराधिक तत्वों से सख्ती से निपटें।
श्री मोहिलरी ने यह भी आरोप लगाया कि श्री सरानिया के सहयोगी रात में लोगों को धमकाते हैं। वह लोगों को धमकाने के लिए हथियार और शक्ति के प्रयोग का तरीका अपनाते हैं लेकिन वह 2019 का चुनाव नहीं जीत पायेंगे।
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
ओडिशा से राज्यसभा की तीनों सीटों पर हुए नामांकन

ओडिशा से राज्यसभा की तीनों सीटों पर हुए नामांकन

24 Jun 2019 | 11:37 PM

भुवनेश्वर 24 जून (वार्ता) ओडिशा से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सोमवार को बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार अमर पटनायक और सस्मित पात्रा तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अश्विनी वैष्णव ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

see more..
image