Wednesday, Jun 26 2019 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
राज्य


श्री कुमार ने निर्देश दिया कि विधि-व्यवस्था और जांच को अलग करने का प्रावधान सुनिश्चित कर इसे अविलंब लागू किया जाये। राज्य सरकार का यह संवैधानिक दायित्व है कि वह कानून के राज को कायम रखे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में जनता दरबार कार्यक्रम के बाद वर्ष 2016 में लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून लागू किया गया, जिसमें यह देखा गया कि बिहार में 60 प्रतिशत से अधिक भूमि विवाद से जुड़े मामले हैं। ऐसे विवादों का समाधान हर हाल में सुनिश्चित करना होगा। खुफिया काम में लगे लोगों द्वारा सही जानकारी दिए जाने पर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा तो इससे अन्य लोग भी प्रेरित होंगे और अच्छा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि तकनीक का दुरुपयोग कर वाहनों के फर्जी कागजात बनाने वाले गिरोह को चिन्हित कर उनपर पुलिस प्रशासन सख्त कार्रवाई करे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली घटनाओं का विश्लेषण किया जाये। आखिर क्या कारण है कि जिन स्थानों पर पहले ऐसी घटनाएं हुआ करती थी वहां इसमें काफी कमी आई और नये स्थानों पर इस तरह की घटनाएं हो रही है। जो संवेदनशील इलाके हैं, उस पर विशेष तौर पर निगरानी बनाये रखने की जरुरत है। ऐसे स्थानों का जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक को दौरा कर शान्ति समिति के लोगों के साथ बातचीत करनी चाहिए।
श्री कुमार ने कहा कि दशहरा और मुहर्रम त्योहार को ध्यान में रखते हुये अभी से ही क्षेत्रीय अधिकारियों को अलर्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने मुख्य सचिव, गृह विभाग के प्रधान सचिव और पुलिस महानिदेशक को सभी जिलाधिकारियों से इस संबंध में बातचीत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले मामलों का त्वरित ट्रायल कराकर दोषियों को सजा दिलाने की दिशा में तेजी से काम करने की आवश्यकता है। इससे कोई समझौता नहीं होना चाहिए चाहे वह कोई भी क्यों न हो।
सूरज उपाध्याय रमेश
जारी (वार्ता)
More News
मेघवाल ने सैनी के निधन पर जताया शोक

मेघवाल ने सैनी के निधन पर जताया शोक

25 Jun 2019 | 11:20 PM

बीकानेर, 25 जून (वार्ता) केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद मदनलाल सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

25 Jun 2019 | 11:17 PM

बांसवाड़ा 25 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है।

see more..
शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को कल्याण रेलवे स्टेशन में लूटा

शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को कल्याण रेलवे स्टेशन में लूटा

25 Jun 2019 | 11:03 PM

ठाणे, 25 जून (वार्ता) मुंबई से सटे ठाणे जिला के कल्याण रेलवे स्टेशन में कल शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को अज्ञात व्यक्ति ने लूट लिया।

see more..
मुंबई की बेस्ट बस का न्यूनतम किराया पांच रूपये होगा

मुंबई की बेस्ट बस का न्यूनतम किराया पांच रूपये होगा

25 Jun 2019 | 10:20 PM

मुंबई, 25 जून (वार्ता) मुंबई में बेस्ट की बसों में दैनिक यात्रियों की संख्या इजाफा करने के उद्देश्य से बस का न्यूनतम किराया न्यूनतम 8 रूपये से घटाकर पांच रूपये कर दिया गया है।

see more..
image