Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा के बिहार मामलों के प्रभारी ने महागठबंधन को एक परिकल्पना और मिथक करार देते हुए इसे अवसरवादी -परिवारवादी नेताओं एवं दलों का जमावड़ा बताया और कहा कि कांग्रेस सत्ता के सुविधा भोगियों का एक तंत्र भर है और यही कारण है कि जब भी कांग्रेस सत्ता से जिस किसी प्रदेश से बाहर हुयी है उसका फिर लौट कर आना मुश्किल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में 22 करोड़ आम लोगों का जीवन बेहतर हुआ है।
श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2014 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) में 14 घटक दल थे लेकिन वर्ष 2018 में दलों की संख्या बढ़कर 30 हो गई हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगितिशील गठबंधन (संप्रग) समाप्त होता जा रहा है। वर्ष 2014 में पांच राज्यों में राजग की सरकार थी लेकिन वर्ष 2018 में 19 प्रदेशों में राजग की सरकार है। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर श्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार के सभी बूथों पर भाजपा की मजबूत उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित की जायेगी। भाजपा की प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर मजबूत स्थिति सुनिश्चित होने पर राज्य में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज होने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पार्टी का असली मकसद तभी पूरा होगा जब भाजपा 51 प्रतिशत मत प्राप्त कर चुनाव में जीत हासिल करे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि जो व्यक्ति भारत माता का जयकारा नहीं लगा सकता वह मानसरोवर जाकर क्या करेगा। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि परिवार की विरासत को आगे बढ़ाना जिसका मकसद हो वह देश-प्रदेश का भला कैसे करेगा।
उपाध्याय सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
More News
बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

28 Mar 2024 | 5:13 PM

बरेली, 28 मार्च (वार्ता) बेंगलुरु में राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में पिछली एक मार्च को हुये विस्फोट की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बरेली के एक शख्स से लंबी पूछताछ की है।

see more..
image