Wednesday, Jul 24 2019 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सेना प्रमुख एस्पर ने ली अमेरिका के रक्षा मंत्री पद की शपथ
  • पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल
  • कनाडा में सड़क हादसे में 69 लोग घायल
  • नाइजीरिया में सेना ने 78 सशस्त्रधारियों को मार गिराया
  • छह यूरोपीय देशों ने की फिलिस्तीनियों के घरों को तोड़े जाने की निंदा
  • सड़क हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत, दो घायल
  • कर्नाटक में भाजपा की सत्ता में वापसी
  • कर्नाटक में लोकतंत्र की हार, लालच की जीत हुई: राहुल
राज्य


भाजपा के बिहार मामलों के प्रभारी ने महागठबंधन को एक परिकल्पना और मिथक करार देते हुए इसे अवसरवादी -परिवारवादी नेताओं एवं दलों का जमावड़ा बताया और कहा कि कांग्रेस सत्ता के सुविधा भोगियों का एक तंत्र भर है और यही कारण है कि जब भी कांग्रेस सत्ता से जिस किसी प्रदेश से बाहर हुयी है उसका फिर लौट कर आना मुश्किल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में 22 करोड़ आम लोगों का जीवन बेहतर हुआ है।
श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2014 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) में 14 घटक दल थे लेकिन वर्ष 2018 में दलों की संख्या बढ़कर 30 हो गई हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगितिशील गठबंधन (संप्रग) समाप्त होता जा रहा है। वर्ष 2014 में पांच राज्यों में राजग की सरकार थी लेकिन वर्ष 2018 में 19 प्रदेशों में राजग की सरकार है। उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर श्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के उजियारपुर से सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार के सभी बूथों पर भाजपा की मजबूत उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित की जायेगी। भाजपा की प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर मजबूत स्थिति सुनिश्चित होने पर राज्य में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज होने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि पार्टी का असली मकसद तभी पूरा होगा जब भाजपा 51 प्रतिशत मत प्राप्त कर चुनाव में जीत हासिल करे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि जो व्यक्ति भारत माता का जयकारा नहीं लगा सकता वह मानसरोवर जाकर क्या करेगा। उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि परिवार की विरासत को आगे बढ़ाना जिसका मकसद हो वह देश-प्रदेश का भला कैसे करेगा।
उपाध्याय सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
More News
कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु, 23 जुलाई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में पार्टी के एकमात्र विधायक एन महेश को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

see more..
हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

23 Jul 2019 | 11:40 PM

शिमला, 23 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि इनसे जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

see more..
कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु 23 जुलाई(वार्ता) कर्नाटक में जनता दल(सेक्युलर) और कांग्रेस गठबंधन की 14 माह पुरानी सरकार मंगलवार को छह मतों से गिर गयी और इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही राजनीतिक रस्साकसी पर विराम लग गया।

see more..
image