Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:46 Hrs(IST)
image
राज्य


वाराणसी के विकास कार्यों में तेजी लाएं: योगी

वाराणसी के विकास कार्यों में तेजी लाएं: योगी

वाराणसी,12 सितंबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अाने वाले पर्व-त्योहारों एवं अगले साल यहां प्रस्तावित 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर वाराणसी की साफ-सफाई के साथ विकास कार्यों में तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए है।

श्री योगी ने बुधवार को यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में विभिन्न परियोनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा आगामी माह होने वाले पर्व-त्योहारों एवं अगले साल यहां प्रस्तावित 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन की याद दिलाते हुए साफ-सफाई के साथ विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक “स्वच्छता ही सेवा है” पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान गंदगी पर “अंतिम प्रहार” कर जहां भी कूड़ा-करकट पड़ा मिले, उसे साफ करा दिया जाए। महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक काशी में कहीं कूड़ा नजर नहीं आए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पॉलीथिन प्रतिबंधित है, इसे हर हाल में रोकें।

उन्होंने शाही नाले के कार्य में और अधिक लोगों को लगाने का निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिसंबर तक इसे पूरा करें।

मुख्यमंत्री ने कहा की बारिश का मौसम समाप्त हो होने वाला है। शहर की सभी सड़कें समय पर दुरुस्त करायें। आगे विजय दशमी, दीपावली, देव दीपावली और उसके बाद प्रवासी भारतीय सम्मेलन है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर सड़कें, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल, सीवर व्यवस्था, साफ-सफाई का कार्य प्रथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि इन महीनों के दौरान दौरान काशी में बड़ी संख्या में देश-विदेश के श्रद्धालु एवं पर्यटक आएंगे।

बीरेन्द्र तेज

जारी वार्ता

image