Friday, Mar 29 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
राज्य


कुंभ मेला के लिये मुफ्त बस सेवा देगी योगी सरकार

लखनऊ 12 सितम्बर (वार्ता) वर्ष 2022 तक उत्तर प्रदेश के सभी गांवों को बस सेवा से जोड़ने का एलान करने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल जनवरी में इलाहाबाद में कुंभ मेला के दौरान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालुअों को लाने के लिये मुफ्त बस सेवा की सौगात देगी।
सरकार ने महिला यात्रियों के लिये 50 पिंक बसों के संचालन का भी फैसला लिया है। इन बसों में चालक और परिचालक महिलायें होंगी। राज्य परिवहन निगम के बेड़े में 1000 नयी वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बसें भी शामिल की जायेंगी। सरकार 57 स्लीपर बसें भी चलायेगी जबकि 700 सीएनजी बसें खरीदने की भी योजना है जिनमें 250 बसे मेरठ,मुरादाबाद और दिल्ली रूट पर चलायी जायेंगी जबकि 450 उन शहरों में संचालित होंगी जहां सीएनजी की सुविधा है।
सूबे के परिवहन मंंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि 500 बसों का एक बेड़ा कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये मुफ्त सेवा प्रदान करेगा। मंगलवार शाम परिवहन विभाग की एक समीक्षा बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएनजी बसों काे उन रूटों पर चलाया जाये जहां सीएनजी गैस के स्टेशन हों।
उन्होने कहा “ हम 2022 तक राज्य के सभी गांवों तक बस सेवा उपलब्ध करायेंगे। इसके लिये 1000 नयी बसों खरीदी जायेंगी। कुभं मेला में श्रद्धालुओं को लाने के लिये जम्मू कश्मीर,पंजाब और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बस सुविधा प्रदान की जायेगी। ”
प्रदीप
वार्ता
More News
बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 11:59 AM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है।

see more..
गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

29 Mar 2024 | 11:57 AM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में गया (सु) सीट पर इमामगंज (सु) के विधायक जीतनराम मांझी और बोधगया (सु) के विधायक कुमार सर्वजीत के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

see more..
क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

29 Mar 2024 | 11:52 AM

मेरठ, 29 मार्च (वार्ता) मौजूदा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट और देश भर में 400 से अधिक सीटें जीतने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प को पूरा करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 31 मार्च को लगातार तीसरी बार क्रांतिधरा मेरठ से घनी आबादी वाले राज्य में अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

see more..
बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

29 Mar 2024 | 11:49 AM

इटावा, 29 मार्च (वार्ता) करीब 33 साल पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संस्थापक कांशीराम को संसद की दहलीज पार कराने वाले इटावा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने यहां की मूल निवासी सारिका सिंह पर दांव लगा कर मुकाबले को रोचक बनाने का प्रयास किया है।

see more..
image