Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य


वाराणसी में युवा पुलिस अधिकारी ने की खुदकुशी

वाराणसी, 13 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की नौकरी से कथित तौर पर असंतुष्ट एक उप निरीक्षक ने वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में अपने पैतृक आवास पर खुदकुशी कर ली।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि गोरखपुर के शाहपुर थाने में तैनात शिवकुमार प्रजापति (30) ने बुधवार देर शाम सूरतारपुर गांव स्थित अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। करीब डेढ़ साल पहले उन्हे पुलिस की नौकरी मिली थी लेकिन इससे वह संतुष्ट नहीं थे। वह दूसरी नौकरी की तैयारी कर रहा थे। प्रशिक्षु उपनिरीक्षक पद पर तैनात शिवकुमार 15 सितंबर को बिहार में एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए साक्षात्कार देने जाने वाला था और इसी के लिए वह 15 दिनों की छुट्टी लेकर घर आया था।
मृतक के परिजनाे का कहना है कि शिवकुमार की शादी करीब एक साल पहल हुई थी और कोई संतान नहीं था। उसने पुलिस की नौकरी छोड़ने की बात ससुराल वालों को भी बतायी थी। सभी ने उसे बहुत समझाया लेकिन वह नहीं माना था दूसरी नौकरी खोजने से पहले ही उसने मौत को गले लगा लिया।
उन्होंने बताया कि फांसी लगाने से पहले शिवकुमार ने एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसने मानसिक रुप से परेशान होने की बात बतायी तथा अपनी पत्नी एवं परिवार के अन्य लोगों से माफी मांगी है।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का कार्य प्रगति पर

आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का कार्य प्रगति पर

20 Apr 2024 | 5:06 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। एनएचएसआरसीएल (नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) प्रवक्ता महाप्रबंधक/जनसंपर्क सुषमा गौर ने शुक्रवार को बताया कि आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन के लिए पाइलिंग का काम दिसंबर 2021 में शुरू किया गया था। वर्तमान में सौ प्रतिशत कॉनकोर्स स्लैब, ट्रैक स्लैब और स्ट्रक्चरल स्टील का काम पूरा हो गया है।

see more..
भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

20 Apr 2024 | 4:59 PM

कोलार 20 अप्रैल (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर(जद-एस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर कोई दिक्कत नहीं है।

see more..
मैं भाजपा की बी-टीम का नेता हूं तो क्या, राहुल की टिप्पणी पर देवेगौड़ा की बेबाक प्रतिक्रिया

मैं भाजपा की बी-टीम का नेता हूं तो क्या, राहुल की टिप्पणी पर देवेगौड़ा की बेबाक प्रतिक्रिया

20 Apr 2024 | 4:53 PM

कोलार,20 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जद(एस) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम बताने संबंधी बयान पर बेबाक प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

see more..
image