Friday, Apr 19 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य


संतकबीरनगर में 50 एकड में बनेगी आवास विकास कालोनी

संतकबीरनगर में 50 एकड में बनेगी आवास विकास कालोनी

संतकबीरनगर,13 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले में 50 एकड़ क्षेत्रफल में आवास विकास परिषद की आवासीय काॅलोनी बनाई जाएगी।

आवासीय कालोनी के लिए भूमि चयन करने का प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन तथा व्यावसायिक, शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री सुरेश पासी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है। श्री पासी ने जिला मुख्यालय स्थित लोक निर्वाण विभाग निरीक्षण गृह में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में उक्त जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि न मिलने की दशा में परिषद द्वारा भूमि खरीदी जाएगी तथा इसका उचित मुआवजा दिया जाएगा। राज्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भूमि चयन के संबंध में जिला प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श करके प्रगति से अवगत कराएं।

श्री पासी ने 250 प्रधानमंत्री आवास निर्माण के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री आवास भी आवास विकास परिषद द्वारा बनाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया है कि ये आवास अनिवार्य रूप से आबादी के निकट प्राइम लोकेशन पर होना चाहिए ताकि लाभार्थियों को वहां बसने में असुविधा न हो।

उन्होंने आई0टी0आई0 खलीलाबाद तथा हैंसर बाजार के भवन निर्माण की समीक्षा की। आई0टी0आई0 खलीलाबाद वर्तमान में मेंहदावल आई0टी0आई0 भवन में संचालित है। आई0टी0आई खलीलाबाद के भवन निर्माण पर लगभग सवा चार करोड़ रूपये व्यय हो चुके हैं तथा दो करोड़ रूपए का रिवाईज इस्टीमेट भेजा गया है। हैंसर बाजार आई0टी0आई0 भवन के लिए अभी टेण्डर प्रक्रिया चल रही है।

मंत्री ने आवास विकास परिषद द्वारा मगहर में निर्मित 30 बेड की डारमेट्री की प्रगति की जानकारी ली। बैठक के पश्चात उन्होंने उसका निरीक्षण भी किया। इसके साथ ही वे 24 करोड़ रूपये से निर्मित होने वाले संत कबीर एकेडमी की प्रगति की समीक्षा की। परियोजना प्रबन्धक ने बताया कि 01 अक्टूबर 2018 को इसका टेण्डर खुलेगा।

सं प्रदीप तेज

वार्ता

More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image