Friday, Mar 29 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य


बहराइच में संक्रामक रोगो का हमला, एक मरा 25 गंभीर

बहराइच में संक्रामक रोगो का हमला, एक मरा 25 गंभीर

बहराइच, 13 सितम्बर (वार्ता) बरसात और बाढ की विभीषिका झेलने के बाद उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अब संक्रामक रोगों ने हमला बोला है। जिले में बुखार से पीडित एक बालिका की मृत्यु हो गयी जबकि 25 से अधिक की हालत गंभीर बनी हुयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार काे बताया कि ज़िला अस्पताल के शिशु वार्ड में गुरुवार को बुखार से पीड़ित एक बालिका की इलाज के दौरान मौत हो गई। यहां बुखार और डायरिया से पीड़ित 25 रोगी भर्ती हुए हैं। इनमें छह रोगियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें पीआईसीयू वार्ड में रखा गया है।

ज़िले में मौसम का पल पल बदल रहा मिज़ाज न दिनों मासूम रोगियों की जिंदगी पर भारी पड़ रहा है। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान रोगी दम तोड़ रहे हैं। कोतवाली देहात के सरदारपुर गांव निवासी सकीना (7) को तेज बुखार की शिकायत हुई तो उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार दोपहर में सकीना ने दम तोड़ दिया।

उधर बुखार व डायरिया से पीड़ित 25 अन्य रोगी अस्पताल में भर्ती हुए हैं। बताया जाता है कि इनमें छह की हालत काफी नाज़ुक है। इन्हें चिल्ड्रेन वार्ड के पीआईसीयू में भर्ती किया गया है।

वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. के.के. वर्मा का कहना है कि बीमार बच्चों के परिजन पहले नीम हक़ीम के चक्कर मे रहते हैं और जब बच्चों की हालत गंभीर हो जाती है तब परिवारीजन बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल लाते हैं। उन्होंने बच्चों के सभी अभिभावकों व माता-पिता से अपील की है कि जैसे ही मासूमों की तबियत बिगड़े उन्हें तुरंत अस्पताल लाएं। जिससे समय से इलाज कर उनकी जिंदगी को बचाया जा सके।

सं प्रदीप

वार्ता

image