Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य


हरियाणा में मुजेसर-बल्लभगढ़ मैट्रो तैयार, पांच मैट्रो स्टेशनों के नाम बदले

चंडीगढ़, 13 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि फरीदाबाद जिले के मुजेसर (वाईएमसीए चौक) से बल्लभगढ़ तक मैट्रो लाइन लगभग तैयार है और जल्द ही इसका उदघाटन किया जाएगा। उन्होंने पांच मैट्रो रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने की भी आज घोषणा की।
श्री खट्टर ने यहां नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग की उपलब्धियों को पत्रकारों से साझा करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह मुजेसर-बल्लभगढ़ मेट्रो लाइन की लम्बाई 3.205 किलोमीटर लम्बी है और इस पर लगभग 580 करोड़ रुपये का खर्च आया है। उन्होंने मुजेसर से बल्लभगढ़ तक दो मैट्रो स्टेशनों का नाम बदलने की भी घोषणा की। इनमें एनसीबी कॉलोनी मैट्रो स्टेशन का नाम संत सूरदास सिही मैट्रो स्टेशन और बल्लभगढ़ मैट्रो स्टेशन का नाम राजा नाहर सिंह मैट्रो स्टेशन रखा गया है।
इसी तरह बहादुरगढ़-मुंडका मैट्रो लाइन पर पड़ने वाले मैट्रो स्टेशनों में झज्जर जिले के एमआईई मैट्रो स्टेशन का नाम अब
पंडित श्री राम शर्मा, बस स्टैंड मैट्रो स्टेशन का नाम बहादुरगढ़ सिटी मैट्रो स्टेशन और सिटी पार्क मैट्रो स्टेशन का नाम
ब्रिगेडियर होशियार सिंह मैट्रो स्टेशन किया गया है।
उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान कुल 25.25 किलोमीटर लम्बाई की तीन मैट्रो लाइनें शुरू की गई हैं जिनमें फरीदाबाद में बदरपुर से मुजेसर(वाईएमसीए चौक), गुरुग्राम में सिकंदरपुर मैट्रो स्टेशन से सेक्टर-56 तथा बहादुरगढ़ से मुंडका मैट्रो लाइन शामिल हैं। इन पर 4650.36 करोड़ रुपये की लागत आई है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, सूचना एवं जनसंपर्कए भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक जे. गणेशन भी उपस्थित थे।
रमेश1957
वार्ता
More News
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
पश्चिम रेलवे विभिन्‍न गंतव्‍यों के लिए चलाएगी तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें

पश्चिम रेलवे विभिन्‍न गंतव्‍यों के लिए चलाएगी तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें

25 Apr 2024 | 9:55 PM

वडोदरा, 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा तथा यात्री भार को पूरा करने के उद्देश्य से विशेष किराये पर तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
image