Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य


पंजाब और यू.टी. मुलाज़िम संघर्ष समिति के संघर्ष का एलान

जालंधर, 13 सितम्बर (वार्ता ) पंजाब और यू.टी. मुलाज़िम संघर्ष समिति ने गुरूवार को राज्य स्तरीय बैठक में अपनी मांगों को लेकर तीन पड़ाव में संघर्ष शुरू करने का एलान किया है।
समिति के नेता हरी सिंह टौहड़ा ने गुरुवार को यहां जारी वयान में कहा कि पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक जसवीर तलवाड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में संघर्ष समिति से सबंधित फैडरेशन और आज़ाद जत्थेबंदियों के प्रांतीय नेताओं ने भाग लिया। बैठक में पंजाब सरकार की तरफ से अपनाई गई कर्मचारी विरोधी नीति पर रोष प्रकट किया गया।
बैठक में नेताओं ने कहा कि 11 अगस्त को संघर्ष समिति की तरफ से पटियाला में आयोजित राज्य स्तरीय रैली के अवसर पर प्रशासन द्वारा मुख्य मंत्री के साथ मुलाकात करने का समय दिया गया था लेकिन मुलाकत नहीं हो सकी। जिसके बाद उन्होने ज़िला स्तर पर अर्थी फूँकने के प्रदर्शन आयोजित किए थे।
श्री टौहड़ा ने कहा कि संघर्ष समिति ने संघर्ष को ओर तेज करने के लिए तीन पड़ाव में संघर्ष करने का निर्णय लिया है। उन्होने बताया कि 27 सितंबर को संघर्ष के पहले पड़ाव के तौर पर जिला उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपे जाएंगे। संघर्ष के दूसरे पड़ाव में एक से सात अक्टूबर तक राज्य के सभी मंत्रियों और विधायकों को माँग पत्र सौंपे जाएंगे। संघर्ष के तीसरे पड़ाव के तौर पर 23 अक्टूबर को चंडीगढ़ में विशाल राज्य स्तरीय रैली करने के बाद मुख्यमंत्री और राज्यपाल को माँग पत्र सौंपने के लिए मार्च किया जायेगा।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image