Friday, Apr 19 2024 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
राज्य


जगन्नाथ मंदिर के 42 सेवकों को ‘कारण बताओ नोटिस’

पुरी 13 सितंबर (वार्ता) ओडिशा के विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर के 42 सेवकों को स्नान पूर्णिमा (रथ यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों के स्नान का अनुष्ठान) के अवसर पर मंदिर प्रशासन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया गया है।
मंदिर प्रशासक पीके दास ने गुरुवार को 42 सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी करके एक माह के भीतर जवाब देने को कहा है। मंदिर के दिशानिर्देश उच्चतम न्यायालय के फैसले के तहत तैयार किये गये हैं जिसके अनुसार प्रतिमाओं को स्पर्श नहीं करना, देवी-देवताओं का भीतरी घेरा पार नहीं करना, किसी भी श्रद्धालु को देवी-देवताओं की प्रतिमा स्पर्श करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना और देवी-देवताओं के पुष्प मुकुट के साथ छेड़छाड़ नहीं करने आदि के निर्देश हैं।
मंदिर प्रशासन ने सेवकों को श्रद्धालुओं से दक्षिणा नहीं लेने और दान के लिए कलश अथवा थाली रखने का निर्देश दे रखा है। मंदिर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिनके फुटेज के आधार पर यह कार्रवाई की गयी है।
यामिनी, रवि
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटों में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश में छह सीटों पर दो घंटों में औसतन 14 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 10:15 AM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छह संसदीय सीटों पर आज सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ होने के बाद शुरूआती दो घंटों के दौरान औसतन 14़ 12 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
यादव ने कॉरकेड में शामिल एंबूलेंस से घायलों को भिजवाया अस्पताल

यादव ने कॉरकेड में शामिल एंबूलेंस से घायलों को भिजवाया अस्पताल

19 Apr 2024 | 10:00 AM

पन्ना, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पन्ना जिले के सिमरिया गांव के पास सड़क हादसे में घायल व्यक्तियों को स्वयं अपने वाहनों का काफिला रुकवाकर घायलों के हालचाल जाने और काफिले में शामिल एंबूलेंस से उन्हें तत्काल अस्पताल भिजवाया। इस अवसर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद थे।

see more..
image