Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने नौ राज्यों के लिए नये सचिव बनाए

नयी दिल्ली, 14 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस ने नौ राज्यों के लिए सचिवों, चार प्रदेशों में शोध विभाग के अध्यक्षों तथा खेत मजदूर किसान विभाग में नये अध्यक्ष की नियुक्ति की है।
कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने शुक्रवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन सभी नियुक्तियों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंजूरी दी है।
पार्टी ने जिन नौ राज्यों में नये सचिव नियुक्त किए हैं उनमें जेनिथ संगमा अरुणाचल प्रदेश, चार्ल्स पिंगरोप मणिपुर, विक्टर किशिंग मेघालय, सुश्री अम्पारीन लिंगदोह मिजोरम, प्रद्युत बोडोलोई नागालैंड, पी देव बर्मन सिक्किम, भूपेन कुमार बोरा त्रिपुरा, सुधीर शर्मा जम्मू कश्मीर तथा डॉ एस प्रसाद तमिलनाडु शामिल है।
इसके साथ ही चार प्रदेशों के शोध विभागों के लिए अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं। इनमें श्री ललित मेहरा राजस्थान, श्री बी शिजु केरल, श्री उल्हास परब गोवा तथा इंद्रीश गांधी छत्तीसगढ के नाम शामिल हैं।
पार्टी ने पूर्व सांसद नाना पटोले को किसान खेत मजदूर कांग्रेस का अध्यक्ष तथा श्री महेंद्र सिंह बोध को मध्यप्रदेश कांग्रेस अनूसूचित जाति विभाग का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।
अभिनव जितेन्द्र
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image