Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा में 90 प्रतिशत सीटों पर भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित

अगरतला 14 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा में निकाय उप चुनावों में 90 प्रतिशत भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

त्रिस्तरीय स्तरीय पंचायत उप चुनावों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पाया कि अधिकतर सीटों पर भाजपा के सिवाय किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन ही दाखिल नहीं किए हैं।
रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत की खाली हुई सभी 3207 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार खड़े किये हैं जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने सिर्फ 115 सीटों पर उम्मीदवार उतारे है। ‌वहीं कांग्रेस ने 120 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है और राज्य की सत्ता में भाजपा की भागीदार इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) 63 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। छह निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन दाखिल किया है।
इसी तरह से पंचायत समिति की खाली हुईं 161 में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं जबकि भाकपा, कांग्रेस तथा आईपीएफटी ने क्रमश: आठ, छह तथा छह सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारे हैं। जिला परिषद की खाली हुई 18 सीटों में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं जबकि माकपा ने सिर्फ एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है। अन्य किसी पार्टी के उम्मीदवार ने जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है। त्रिपुरा में निकाय चुनाव के लिए 30 सितंबर को मतदान होगा जिसके लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर थी।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 12:46 PM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

विश्व स्तर पर फैली है ‘मोदी की गारंटी’ : जयशंकर

24 Apr 2024 | 12:43 PM

हैदराबाद 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दावा किया है कि ‘मोदी की गारंटी’ भारत की सीमाओं से परे है और इसका वैश्विक स्तर पर महत्व है।

see more..
कार-बाइक की टक्कर में युवक की मौत

कार-बाइक की टक्कर में युवक की मौत

24 Apr 2024 | 12:37 PM

श्रीगंगानगर, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर जिले में लूणकरणसर थाना क्षेत्र में कार और मोटरसाइकिल में टक्कर होने से एक युवक की मौत हो गयी है।

see more..
बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

बांदीपोरा में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी

24 Apr 2024 | 12:12 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के तलाशी अभियान जारी है।

see more..
image