Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य


जनाक्रोश के डर से रैली की अनुमति नहीं दी कैप्टन सरकार ने: चुग

चंडीगढ़, 14 सितम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुग ने शिरोमणी अकाली दल (शिअद) की पंजाब के फरीदकोट में प्रस्तावित ‘पोल खोल‘ रैली के आयोजन को राज्य की कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार द्वारा अनुमति नहीं दिये जाने की भर्त्सना करते हुये इसे अलोकतांत्रिक बताया है।
श्री चुग ने आज यहां एक बयान में कहा कि राज्य सरकार द्वारा कानून व्यवस्था भंग होने की आंशका की आड़ में रैली की अनुमति नहीं देना लोकतंत्र की हत्या है। उन्हाेंने सवाल किया कि ऐसे में जब राज्य में जिला परिषद, ब्लाक समिति और पंचायत चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से कराने का दावा किया जा रहा है तो विपक्षी दल की रैली से राज्य सरकार को डर क्यों लगने लगा है।
उन्होंने कहा कि फरीदकोट रैली के माध्यम से शिअद राज्य विधानसभा के हाल के सत्र में उसे राज्य और जनता के हितों से जुड़े मुद्दे उठाने के लिये पर्याप्त समय न दिये जाने की चलते राज्य की जनता के समक्ष अपनी बात रखने जा रहा था लेकिन राज्य सरकार ने न्यायमूर्ति रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के कथित झूठ का पर्दाफाश हो जाने के भय से रैली पर प्रतिबंध लगा कर लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचला है। सरकार को अपने 17 माह के शासनकाल में राज्य की जनता से वादाखिलाफी की पोल खुलने का भी डर सता रहा है।
श्री चुग ने कहा की राज्य की जनता कैप्टन सरकार की विफलताओं का मुंहतोड़ जवाब देने का मन बना चुकी है और 2019 के चुनावो में पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना तय है।
रमेश1808
वार्ता
image