Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:07 Hrs(IST)
image
राज्य


मौसम अनुमान

दक्षिण पश्चिम मानसून असम और मेघालय में सक्रिय
पुणे 14 सितंबर (वार्ता) दक्षिण पश्चिम मानसून असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सक्रिय रहा।
इसके अलावा ओडिशा, झारखंड, हरियाणा ,राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात , महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल में मानसून कमजोर पड़ रहा है।
अगले 24 घंटे में असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्सों और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में बहुत तेज तथा अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर में आंधी तूफान के साथ ओले पड़ सकते हैं और इसके अलावा दक्षिण रायलसीमा और तमिलनाडु में बारिश हो सकती है। उत्तर पश्चिमी अरब सागर में स्थितियां अनुकूल नहीं होने से मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तथा असम, मेघालय और जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में बारिश हुयी।
इसके साथ ही गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
राजस्थान, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप
में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image