Friday, Mar 29 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री कुमार ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर विशेष निगाह रखने की आवश्यकता है। रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफाॅर्म पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का तत्काल प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि पुनपुन नदी तक आवागमन के लिए परिवहन की बेहतर व्यवस्था की जानी चाहिए। मेला परिसर में लगे जर्जर बिजली के तारों को जल्द बदला जाए, पैसे की कोई कमी नहीं है जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान गया में लगने वाले रोपवे के विषय में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राजगीर और बांका में रोपवे का काम हो रहा है। यहां पर क्या दिक्कतें आ रही हैं, उसका तत्काल समाधान सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में गया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से पितृपक्ष मेला 2018 से संबंधित प्रशासनिक तैयारियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने बताया कि पितृपक्ष मेले के शांतिपूर्ण एवं सफल आयोजन के लिए कई तरह की तैयारियां की गयी हैं। इसके तहत 16 कार्य समितियों का गठन, आगन्तुकों के लिए आवासन, जलापूर्ति, शौचालय, साफ-सफाई, सुरक्षा, स्वच्छता, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, 72 स्थानों पर पुलिस शिविर, 192 स्थानों पर सीसीटीवी, जगह-जगह दंडाधिकारियों एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती, चिकित्सा सुविधा के लिए स्वास्थ्य शिविर, यातायात एवं परिवहन की व्यवस्था के लिए रिंग बस सहित आनेवाले श्रद्धालुओं की सभी सुविधाओं एवं सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए पूरी तैयारी की गई है।
सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image