Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य


पाकिस्तानी युवती को जानकारी भेजने पर युवक को हिरासत में लिया

अलवर 14 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तानी युवती को फेसबुक और वाट्सअप के जरिए खुफिया जानकारी एवं फोटोग्राफ भेजने के मामले में उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अलवर के एक युवक को हिरासत में लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एटीएस ने अलवर शहर के एनईबी पुलिस थाना क्षेत्र की राम नगर कॉलोनी निवासी इस युवक को हिरासत में लिया जो बीए का छात्र है और उसकी जान पहचान फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तानी युवती से होने के बाद दोनों के बीच व्हाट्सएप एवं मोबाइल नंबरों पर बातचीत होने लगी। युवती ने उसे एक अखबार में रिपोर्टर बनाने एवं इसके लिए अलवर से जुड़ी खबरें भेजने पर रुपए देने का लालच दिया।
इसके बाद युवक ने अलवर की कुछ खुफिया जानकारी और फोटोग्राफ पाकिस्तानी युवती को भेजने और दोनों की वार्तालाप का इनपुट उत्तर प्रदेश की एटीएस को लगा। इसके बाद एटीएस ने युवक को हिरासत में लेकर मामले में छानबीन शुरु कर दी।
अलवर जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह ने एटीएस द्वारा युवक को हिरासत में लेने की पुष्टि की है लेकिन एटीएस ने उन्हें मामले में कोई जानकारी नहीं दी। श्री सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश एटीएस ने युवक को हिरासत में लेने के लिए पुलिस सहयोग मांगा और उसे हिरासत में ले लिया और वह उससे पूछताछ कर रही हैं।
सं जोरा
वार्ता
image