Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य


कुंभ के लिए सभी वर्गों से सहभागिता करने का आह्वान

कुंभ के लिए सभी वर्गों से सहभागिता करने का आह्वान

इलाहाबाद, 14 सितम्बर (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में कुंभ मेले में देश विदेश से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों एवं तीर्थयात्रियों को सुखद एवं आनंददायक अनुभव के रूप में यादगार बनाने के लिए सभी वर्गों की सहभागिता महत्वपूर्ण है।

मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने शुक्रवार को यहां आयोजित जनसहभगिता कार्यक्रम में ग्राम प्रधानों से कहा कि सरकार अपने स्तर से हर प्रयास कर रही है लेकिन स्थानीय सभी वर्गों का सहयोग महत्वपूर्ण है।

श्री गोयल ने कहा कि कुम्भ मेला विश्व का सबसे बड़ा आयोजन है। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों एवं तीर्थयात्रियों से हमें ऐसा व्यवहार करना है कि वह इसे सुन्दर यादों के रूप में अपने स्मृतियों में सजाकर रखे। देश और दुनिया के कोने-कोने से आने वाले तथा आपके गांव से गुजरने वाले भले आपकी भाषा न समझे लेकिन आपके प्रेम और सेवा की भाषा वे हमेशा समझेंगे और याद रखेंगे। उन्होंने कहा कि प्रेम और संगीत के माध्यम से कही गयी बातों को हर कोई समझता है।

उन्होंनेे कहा कि प्रयागराज मेला प्राधिकरण के तत्वाधान में इलाहाबाद जिले के ग्राम प्रधानों एवं ग्राम स्तर के जन प्रतिनिधियों को कुम्भ से जोड़ने के लिए सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया गया जिसकी अगली कड़ियों में समाज के विभिन्न वर्गों की सहभागिता आमंत्रित की जानी है।

इस अवसर पर अपर मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाल एन, पुलिस उप महानिरीक्षक (मेला) के.पी. सिंह तथा कुम्भ मेला के सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

दिनेश तेज

वार्ता

image