Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तर प्रदेश फैंल्सीफेरम बरेली दो अंतिम बरेली

चिकित्सक ने बताया कि अब तक 951 मरीजों में सामान्य मलेरिया और 649 मरीजों में फैंल्सीफेरम मलेरिया के लक्षण पाए गए। आंवला मझगवां और भमौरा के इलाकों में जानलेवा बीमारी फैलने से स्थिति भयावह हो चुकी है। इस पर काबू पाने में वक्त लगेगा। इसके लिए सात राज्य स्तरीय और पांच जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों के अलावा 95 स्वास्थ्य टीमों को को घर घर भेजा जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनीत शुक्ला ने बताया कि बरेली में फैंल्सीफेरम मलेरिया से 21 मौतें हो चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बरेली आने पर बताया था कि बरेली में स्वास्थ्य विभाग में पहले से कोई इंतजाम नहीं किया यदि इंतजाम किया होता तो बरेली में बुखार कि यह भयावह स्थिति ना होती जबकि बरेली की आंवला विधानसभा क्षेत्र के विधायक और प्रदेश में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने एक दिन पूर्व स्वास्थय विभाग की जमकर तारीफ की थी और सब कुछ ठीक-ठाक है।
उन्होने बताया कि प्रशासन और स्वास्थ स्वास्थ विभाग के अफसरों ने मरने वाले और पीड़ित मरीजों के कम आंकड़े बता कर उन को गुमराह किया है। वह इस मामले की शिकायत प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से करेंगे। स्टेट सर्विलांस अफसर डॉ विकास विनोद अग्रवाल ने बताया कि देश में किसी एक जिले ,शहर में फैंल्सीफेरम मलेरिया का सर्वाधिक आंकड़ा हैं। देश में बीते 20 साल में फैंल्सीफेरम मलेरिया के इतने खतरनाक मामले नहीं पाए गए। जांच में प्लाज्मोडियम फाल्सीपेरम बैक्टीरिया ही निकला है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image