Friday, Apr 19 2024 | Time 23:30 Hrs(IST)
image
राज्य


गांधी जयंती के दिन अम्बेडकर और ओवैसी एक मंच पर होंगे

औरंगाबाद (महाराष्ट्र) 15 सितंबर (वार्ता) डाॅक्टर भीमराव अम्बेडकर के पौत्र और बीआरपी-बीएमम
पार्टी के अध्यक्ष प्रकाश अम्बेडकर और अखिल भारतीय मजिलस-ए-इत्तेहादुल मुसलीमीन (एआईएमआईएम)
के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी ‘बहुजन वंचित अघाडी’ के बैनर तले एक मंच पर आयेंगे और दो अक्टूबर ‘गांधी जयंती’ के दिन औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करेंगे।
औरंगाबाद मध्य के विधायक इम्तियाज जलील और बीआरपी-बीएमएम के पूर्व विधायक हरीदास भदे ने शनिवार को एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि श्री ओवैसी और श्री अम्बेडकर संयुक्तरूप से गांधी जयंती के दिन रैली को संबोधित करेंगे।
गांधी जयंती के ही दिन दोनों नेता अगले चुनाव के लिए रणनीति भी बनायेंगे। उन्होंने कहा कि श्री अम्बेडकर ने दलित, मुसलमान, धनगर, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समेत कुछ मराठा समुदाय और अन्य लोगों को न्याय दिलाने के लिए ‘बहुजन वंचित अधाडी’ की स्थापना की है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन समुदाय के लोगों का उपयोग सिर्फ वोट बैंक के रूप में किया जाता है।
श्री जलील ने कहा कि यदि श्री ओवैसी और श्री अम्बेडकर एक साथ आते हैं तो महाराष्ट्र में राजनीतिक समीकरण बदलेगा। उन्होंने आगे कहा कि दोनों पार्टियां भारतीय संविधान पर विश्वास रखते हैं लेकिन कुछ राजनीति पार्टियां संविधान बदलना चाहते हैं और आरक्षण को रोकना चाहते हैं जाे कि कानून के खिलाफ है।
उन्होंने सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय संविधान की प्रतियां जलायी गयी लेकिन सरकार ने दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।
श्री भदे ने कहा कि वर्तमान में बेरोजगार, किसान अौर छोटे व्यापारी सरकार की गलत नीतियों से परेशान हैं।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image